बिजली हड़लात में शामिल 51 एसएसओ को किया बर्खास्त

Youth India Times
By -
0

उनकी जगह उपकेंद्रों पर हेल्पर में काम कर रहे आईटीआई होल्डरों की हुई नियुक्ति
वाराणसी। विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के आह्वान पर 17 से 19 मार्च के बीच हुई हड़ताल में शामिल 51 एसएसओ (सब स्टेशन ऑपरेटर) को बर्खास्त कर दिया गया है। बुधवार को सभी एसएसओ को सेवा समाप्ति की नोटिस थमा दी गई। उनकी जगह उपकेंद्रों पर हेल्पर में काम कर रहे आईटीआई होल्डरों की नियुक्ति की गई है।
टीडीएस कंपनी के सुपरवाइजर कौशल केसरी ने बताया कि कुशल और अकुशल कर्मचारियों को भी बर्खास्त करने की तैयारी चल रही है। डिस्कॉम प्रबंधन का आदेश आने पर कार्रवाई की जाएगी।
हेल्परों को एसएसओ बनाने पर बिजली अधिकारियों ने आपत्ति जताई है कि बिना प्रशिक्षण के हेल्परों को एसएसओ की जिम्मेदारी देने से कार्य प्रभावित होगा। हालांकि, संविदा कर्मी उपलब्ध कराने वाली टीडीएस कंपनी का दावा है कि हेल्परों को प्रशिक्षण दिया जा चुका है।
सांकेतिक हड़ताल के दौरान वेसू की दोनों सर्किल में तैनात 51 एसएसओ उपकेंद्र छोड़कर चले गए थे। इससे बिजली आपूर्ति व्यवस्था प्रभावित हुई थी। इस पर प्रबंधन ने सभी कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया था। ऊर्जा मंत्री से समझौता वार्ता में कार्रवाई वापस लेने पर सहमति बनी थी। उसके बाद कर्मचारी काम कर रहे थे। लेकिन पावर कारपोरेशन के चेयरमैन ने बर्खास्तगी का आदेश वापस नहीं लिया। उसके आधार पर यह कार्रवाई हुई है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)