मऊ : धूमधाम से मनाया गया भाजपा का 44वां स्थापना दिवस

Youth India Times
By -
0


रिपोर्ट-संजीव राय
मऊ। भारतीय जनता पार्टी का 44वां स्थापना दिवस जनपद कार्यालय पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने धूमधाम से मनाया। भारतीय जनता पार्टी के 44 वां स्थापना दिवस मनाने के लिए जनपद के कोने कोने से भाजपा के कार्यकर्ता कार्यालय पर इकट्ठा हुए। भाजपा जिलाध्यक्ष प्रवीण कुमार गुप्ता ने जनपद कार्यालय पर पार्टी का झंडा फहराकर स्थापना दिवस के कार्यक्रम की जिले में शुरुवात की। स्थापना दिवस को ध्यान में रखते हुए भाजपा के कार्यकर्ताओं ने कार्यालय को फूल मालाओं व गुब्बारों से सजा कर उत्सव के समान मनाया तथा एक दूसरे का मुंह मीठा करवाया। साथ ही मे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के स्थापना दिवस के उद्बोधन को सुना।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्हें बधाई दी । पीएम मोदी ने इस दौरान हनुमान जयंती की शुभकामनाएं देते हुए कहा की बजरंग बली भारत की विकास यात्रा में प्रेरणा देते हैं। इस दौरान उन्होंने भ्रष्टाचार और कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर सख्ती से पेश आने का जिक्र करते हुए कहा, जब हनुमान जी को राक्षसों का सामना करना पड़ा था तो वो उतने ही कठोर हो गए थे। इसी प्रकार से जब भ्रष्टाचार की बात आती है, जब परिवारवाद की बात आती है, कानून व्यवस्था की बात आती है तो भाजपा उतनी ही संकल्पबद्ध हो जाती है।
बीजेपी के स्थापना दिवस के मौके पर देशभर में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इस 44 वें स्थापना दिवस के मौके पर बीजेपी अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में केंद्र सरकार के पुनर्निर्वाचन के लिए अपने अभियान को भी आगे बढ़ाएगी।
आज दुनिया की बड़ी पार्टी होने की उपलब्धी हासिल कर चुकी बीजेपी की स्थापना 6 अप्रैल 1980 को हुई थी।इस नई पार्टी के गठन के बाद वर्ष 1984 के लोकसभा चुनाव में यह मात्र 2 सीट पर सिमट गई थी, वहीं 2019 के लोकसभा चुनाव में इसने 303 सीटों पर जीत दर्ज कर नया रिकॉर्ड कायम किया। बीजेपी कार्यकर्ताओं को सीख देते हुए पीएम मोदी ने कहा आजकल, रील्स, ट्विटर, यूट्यूब का ज़माना है।हमें इस तरह से भी राजनीति में जुड़ना है इसके लिए अपने कार्यकर्ताओं को भरपूर प्रशिक्षण लेना होगा।
प्रधानमंत्री ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को अपने संबोधन पर विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा, 2014 में दबे कुचले वर्ग ने अपनी आवाज़ बुलंद की। बादशाही वंश ने उनकी आवाज़ कुचल के रख दी थी। इसलिए हमारी सरकार ने पहले साल में ही इनके उत्थान का काम किया। जब मैनें लाल किले से स्वच्छ भारत की योजना शुरू की तो ये लोग क्या क्या नहीं कहते थे। जब मैनें डिजिटल इंडिया की बात की तो यही लोग उसके खिलाफ भ्रम पैदा करने में लगे थे।
पीएम मोदी ने कहा, 2014 में जो हुआ वो केवल सत्ता परिवर्तन नहीं था भारत की नई यात्रा का शंखनाद था। एक राष्ट्र अपना खोया हुआ गौरव पाने के लिए फिर से खड़ा हुआ। चुनौतियां धीरे-धीरे कमज़ोर पड़ रही हैं। 47 में अंग्रेज चले गए लेकिन जनता को गुलाम रखने की मानसिकता यहीं छोड़ गए। एक वर्ग खूब फला फूला जो सत्ता को अपना जन्मजात हक समझता था इनकी बादशाही मानसिकता थी देश की जनता को हमेशा अपना गुलाम माना।
वहीं कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘परिवार वाद, वंशवाद, और क्षेत्र वाद की वंशज है ऐसी पार्टियां । ये लोग छोटे सपने देखना और एक दूसरे की पीठ थपथपाने में ही खुश रहते हैं। भाजपा का कल्चर है एक दूसरे के लिए खप जाना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के इतिहास का जिक्र करते हुए कहा, जब जनसंघ का जन्म हुआ था, तो हमारे पास न ज्यादा सियासी अनुभव था, न साधन थे, न संसाधन थे, लेकिन हमारे पास लोकतन्त्र की शक्ति थी। भाजपा ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास’ के मंत्र के साथ काम कर रही है।
इस अवसर पर अरविंद सिंह मुन्ना दूबे रमेश राय संतोष सिंह संगीता द्विवेदी सत्यमित्र सिंह कृष्ण कांत राय सुनील यादव रामानुज सिंह संजय वर्मा मनीष मद्धेशिया इंद्रदेव प्रसाद सुब्बाराव भारती अंजनी सिंह आकाश मल्ल ओमपाल सिंह राधेश्याम विनय राय गौतम मौर्य नीरज राही पवन चौहान सुधीर सोनकर आदि सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Tags:

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)