मऊ : डीएम ने अराजक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की दी चेतावनी

Youth India Times
By -
0

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जनपद स्तरीय शांति समिति की बैठक संपन्न
रिपोर्ट-संजीव राय
मऊ। जिलाधिकारी अरुण कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आगामी त्योहारों होली एवं शबे बरात के दृष्टिगत शांति समिति की बैठक संपन्न हुई। बैठक के दौरान उपस्थित सदस्यों ने होली एवं शबे बरात के दृष्टिगत आने वाले कुछ समस्याओं से जिला प्रशासन को अवगत कराया, जिनमें प्रमुख रूप से अस्पतालों में इमरजेंसी सेवा एवं एंबुलेंस सेवा की अनवरत तैनाती, शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई, होलिका दहन स्थलों पर विशेष नजर रखने, मस्जिदों की सुरक्षा, कब्रिस्तानो की साफ-सफाई, पानी एवं बिजली की पर्याप्त उपलब्धता, जुलूस वाले मार्गों पर नीचे लटके तारों की समस्या आदि प्रमुख हैं।
शांति समिति के सदस्यों को आगामी त्योहारों की अग्रिम शुभकामनाएं देते हुए जिलाधिकारी श्री अरुण कुमार ने जिला एवं तहसील प्रशासन से त्योहारों के दृष्टिगत सारी तैयारियां 2 दिन में पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि जनपद में आप लोगों के सहयोग से सारे त्योहारों को सकुशल संपन्न कराने हेतु जिला प्रशासन लगातार तत्पर है। सभी धर्मों के त्यौहार खास होते हैं। त्यौहार के दौरान घटने वाली संवेदनशील घटनाओं को तत्काल प्रशासन को अवगत कराते हुए सौहार्दपूर्ण तरीके से त्यौहार मनाये। जनपद अब तेजी से पूरे प्रदेश में विकास कार्यों के लिए अपनी पहचान बना रहा है। हाल ही में विकास कार्यों के संबंध में जारी प्रदेश स्तरीय रैंकिंग में जनपद ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है। ऐसा जनपद स्तरीय अधिकारियों के मेहनत के साथ ही आम जनता के सहयोग से ही संभव हो पाया है। जिलाधिकारी ने त्योहारों के दृष्टिगत विद्युत, लोक निर्माण विभाग, नगर पालिका एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को विशेष निर्देश देते हुए त्योहारों के पूर्व ही सारी तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने त्योहारों के दौरान अराजक तत्वो से कड़ाई से निपटने के भी निर्देश दिए। उन्होंने शहर के माहौल को बिगाड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी।
उन्होंने समस्त उप जिला अधिकारियों को जुलूस वाले मार्गों की ठीक ढंग से जांच पड़ताल करने, होलिका दहन स्थलों का स्वयं निरीक्षण करने एवं कब्रिस्तान के आसपास की साफ सफाई करने के विशेष निर्देश दिए। अपने संबोधन के दौरान जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता विद्युत विभाग एवं अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को त्योहारों के दौरान बिजली एवं पानी की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने जनपद वासियों से आपसी भाईचारे एवं सौहार्दपूर्ण माहौल में त्योहारों को मनाने की अपील भी की।
बैठक के दौरान अपने संबोधन में पुलिस अधीक्षक श्री अविनाश पांडे ने उपस्थित सदस्यों से किसी भी प्रकार की लड़ाई से बचने को कहा।उन्होंने कहा कि जहां भी किसी प्रकार की समस्या या शिकायत संज्ञान में आए, आप तत्काल 100 नंबर को डायल कर पुलिस का सहयोग लें। भूलकर भी कानून अपने हाथ में ना लें। शहर में अगर शांति व्यवस्था भंग होती है तो संबंधित लोगों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने सभी थानाध्यक्षों को अपने क्षेत्रों में पटाखों की दुकानों की जांच करने के साथ ही अभद्र गाने बजाने वाले डीजे के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को भी कहा। बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी भानु प्रताप सिंह एवं नगर मजिस्ट्रेट नीतीश कुमार सिंह ने भी उपस्थित सदस्यों को त्योहारों की शुभकामनाएं देते हुए इसे सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाने को कहा। इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक महेश अत्री, समस्त उपजिलाधिकारी, समस्त क्षेत्राधिकारी, समस्त थानाध्यक्ष सहित शांति समिति के समस्त सदस्य उपस्थित थे।

Tags:

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)