प्रशांत कुमार समेत छ: आईपीएस बनेंगे स्पेशल डीजी

Youth India Times
By -
0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने वर्ष 1990 बैच के एडीजी रैंक के छह आईपीएस अफसरों को स्पेशल डीजी पद पर प्रोन्नत करने का फैसला किया है। गुरुवार को हुई विभागीय प्रोन्नति समिति की बैठक में यह फैसला लिया गया। इसमें एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार के अलावा एमके बशाल, तनुजा श्रीवास्तव, सतीश कुमार माथुर, अंजू गुप्ता व सुभाष चंद्रा शामिल हैं।
दरअसल, वर्तमान में यूपी में अपनी सेवाएं दे रहे वर्ष 1990 बैच के छह आईपीएस पहले ही डीजी रैंक में प्रोन्नत हो चुके हैं, लेकिन डीजी का पद रिक्त न होने के कारण यूपी में अपनी सेवाएं दे रहे छह अन्य आईपीएस प्रोन्नत नहीं हो पा रहे हैं। 1990 बैच के संदीप साळुंके, रेणुका मिश्रा, बिजय कुमार मौर्या, सत्य नारायण साबत, अविनाश चंद्रा व डॉ. संजय एम. तरडे डीजी पद पर प्रोन्नत हो चुके हैं।
डीजीपी का पदभार संभाल रहे वर्ष 1988 बैच के आईपीएस डॉ. डीएस चौहान के 31 मार्च को सेवानिवृत्त हो जाने के बाद मनमोहन कुमार बशाल भी डीजी पद पर प्रोन्नत हो जाएंगे। इस बीच शासन ने इस आईपीएस अफसरों को स्पेशल डीजी पद पर प्रोन्नत करने का फैसला ले लिया है। शुक्रवार को इस बारे में गृह विभाग से आदेश जारी हो जाने की उम्मीद है। वर्ष 1988 बैच के अनिल कुमार अग्रवाल के अप्रैल और डॉ. राज कुमार विश्वकर्मा के मई में सेवानिवृत्त हो जाने के बाद वर्ष 1990 बैच के दो अन्य अफसर भी डीजी रैंक में प्रोन्नत हो जाएंगे।
डीपी डॉ डीएस चौहान के रिटायरमेंट के बाद प्रदेश में नए डीजीपी के नामों को लेकर भी चर्चा शुरू हो गई है। कई नाम लाइन में बताए जा रहे हैं। हालांकि, इन सबमें आनंद कुमार और विजय कुमार का नाम डीजीपी पद के लिए रेस में सबसे आगे बताया जा रहा है। हालांकि, इन सबमें सबसे अधिक चर्चा वर्तमान जेल डीजी आनंद कुमार की हो रही है। अब्बास-निकहत कांड और अतीक अहमद के नैनी जेल में ट्रीटमेंट को लेकर वे इस समय खासी चर्चा के केंद्र में बने हुए हैं।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)