मऊ : जिलाधिकारी ने मुख्यालय स्थित कई विद्युत उपकेंद्रों का किया निरीक्षण

Youth India Times
By -
0

निर्बाध विद्युत संचालन हेतु समस्त आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

रिपोर्ट : मुरली मनोहर पांडेय
मऊ। आज जिलाधिकारी अरुण कुमार ने पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडे के साथ मुख्यालय स्थित 132 केवी विद्युत उपकेंद्र मऊ (ओल्ड) एवं 33 केवी विद्युत उपकेंद्र मऊ (ओल्ड) का निरीक्षण किया। ज्ञातव्य है कि 15 मार्च को कार्य बहिष्कार एवं16 मार्च से विद्युत कर्मियों के हड़ताल के बावजूद जिला प्रशासन की सतर्कता से जनपद में विद्युत संचालन निर्बाध रूप से हो रहा था। परंतु कल शाम शहर में हुई मूसलाधार बारिश और आंधी के चलते कई क्षेत्रों में विद्युत संचालन प्रभावित हुआ, जिसके दृष्टिगत आज जिलाधिकारी ने मुख्यालय स्थित महत्वपूर्ण विद्युत उपकेंद्रों का निरीक्षण कर विद्युत बहाली के संबंध में जानकारी लेते हुए समस्त आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर तत्काल विद्युत बहाली के निर्देश संबंधित अधिकारियों एवम् कर्मचारियों को दिए, जिससे आम लोगों को के जनजीवन पर विद्युत कर्मियों द्वारा की गई हड़ताल का असर ना पड़े।
इसके पूर्व बिजली कार्मिकों द्वारा प्रस्तावित हड़ताल के दृष्टिगत जिलाधिकारी द्वारा जनपद के समस्त उपकेंद्रों के सुचारू रूप से संचालन एवं विद्युत सप्लाई निर्बाध रूप से रखने हेतु जनपद स्तर पर नोडल अधिकारी के अलावा जोनल, सेक्टर एवं स्टैटिक मजिस्ट्रेटों की तैनाती के साथ ही विभिन्न विभागों में कार्यरत जूनियर, सहायक एवं अधिशासी अभियंताओं तथा आईटीआई के अध्यापकों सहित प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे छात्रों की ड्यूटी उपकेंद्रों के सुचारू रूप से संचालन हेतु लगा कर जनपद में हड़ताल के बावजूद निर्बाध रूप से विद्युत संचालन की व्यवस्था सुनिश्चित की गई थी, जो कि विद्युत कर्मियों द्वारा हड़ताल के दृष्टिगत अभी भी जारी है, जिससे विद्युत संचालन के दौरान कोई भी समस्या उत्पन्न होने पर उसका तत्काल निराकरण किया जा सके।
निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक के अलावा नगर मजिस्ट्रेट नीतीश कुमार सिंह, अधीक्षण अभियंता एस.ई.पांडे, सीओ सिटी धनंजय मिश्रा सहित अन्य संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Tags:

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)