आजमगढ़ : शराब के खिलाफ महिलाओं ने खोला मोर्चा

Youth India Times
By -
0

बोलीं- किसी भी कीमत पर नहीं खुलेगी दुकान
एसडीएम ने कहा दुकान कहीं और खोले जाने की योजना बनाई जाएगी
आजमगढ़। जिले के कांखभार बाजार में अंग्रेजी शराब की दुकान खोले जाने की सूचना से महिलाएं आक्रोशित हो उठीं और विरोध प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि किसी भी कीमत पर शराब की दुकान नहीं खुलेगी। हंगामे की सूचना पर रौनापार थाना पुलिस मौके पर पहुंची। महिलाओं को समझाबुझा कर शांत कराया।
रौनापार थाना क्षेत्र के कांखभार बाजार में पहले से देशी शराब का ठेका है। यह ठेका नियम विरूद्ध आजमगढ़-गोरखपुर हाईवे से मात्र 190 मीटर दूरी पर है। इसी देसी शराब की दुकान के बगल में अंग्रेजी शराब की दुकान खोलने की योजन बन रही है। इस बात की जानकारी जब कांखभार बाजार के महिलाओं को हुई तो वे भड़क उठीं।
रविवार को काफी संख्या में महिलाओं ने उस स्थान पर पहुंच कर विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया। महिलाओं का कहना था कि देसी शराब की दुकान के कारण शराबियों का यहां पहले से आतंक है। अगर अंग्रेजी शराब व बीयर की दुकान भी खुल गई तो परेशानी और बढ़ जाएगी।
एसडीएम सगड़ी राजीव रतन सिंह ने कहा कि महिलाएं अंग्रेजी शराब व बीयर की दुकान खोले जाने का विरोध कर रही हैं। ऐसे में दुकान कहीं और खोले जाने की योजना बनाई जाएगी। निश्चित तौर पर दुकान को कहीं और शिफ्ट कराया जाएगा।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)