मऊ : इन्वेस्टर समिट के दौरान प्राप्त निवेशों को धरातल पर उतारने हेतु जिलाधिकारी की अध्यक्षता में इन्वेस्टर्स एवं अधिकारियों के साथ बैठक संपन्न

Youth India Times
By -
0

निवेशकों की सुविधा हेतु जिला प्रशासन हर संभव सहयोग के लिए तैयार- जिलाधिकारी
रिपोर्ट : मुरली मनोहर पांडेय
मऊ। आज जिलाधिकारी श्री अरुण कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में इन्वेस्टर समिट के दौरान जनपद में औद्योगिक विकास हेतु प्राप्त निवेश प्रस्तावो को असली जामा पहनाने के संबंध में इन्वेस्टर्स एवं अधिकारियों के साथ बैठक संपन्न हुई।बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने एक करोड़ से अधिक रुपए की ऐसे निवेश प्रस्तावो पर, जिन्हें अगले 6 महीने के अंदर प्रारंभ किया जा सकता है, उसके संबंध में इन्वेस्टर्स एवं अधिकारियों के साथ विस्तृत चर्चा की। इस दौरान जिलाधिकारी ने वहां उपस्थित अधिकारियों एवं निवेशकों को संबोधित करते हुए कहा कि इन्वेस्टर सम्मिट के दौरान जनपद मऊ में 7000 करोड़ से भी ज्यादा का निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुआ है। जिला प्रशासन इन प्राप्त निवेश प्रस्तावों को धरातल पर उतारने के लिए निवेशकों का हरसंभव सहयोग करने के लिए तैयार है। बैठक के दौरान निवेशकों ने निवेश में आने वाली समस्याओं से जिलाधिकारी को अवगत कराया, जिनमें प्रमुख रूप से जमीन के ऊपर हाईटेंशन तार के गुजरने, जमीन की अनुपलब्धता, बैंकों के साथ समस्या आदि हैं। जिलाधिकारी ने निवेशकों से विभागों से संबंधित समस्याओं की सूची तैयार कर अगली बैठक में उपलब्ध कराने को कहा, जिससे संबंधित विभाग के अधिकारियों से चर्चा के उपरांत उन समस्याओं का निराकरण किया जा सके। जिन निवेशो हेतु जमीन की उपलब्धता नहीं है,उन मामलों में जिलाधिकारी ने संबंधित निवेशकों से 1 महीने के अंदर जमीन की उपलब्धता की सूचना देने को भी कहा, जिससे संबंधित निवेश प्रस्ताव पर आगे की कार्यवाही संभव हो सके। उन्होंने निवेशकों को जिला प्रशासन द्वारा समस्त सुविधाओं का आश्वासन देते हुए कहा कि यथाशीघ्र निवेशो को धरातल पर उतारने का कार्य संपन्न करें, जिससे जनपद में औद्योगिक विकास की प्रगति संभव हो सके।बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि शासन एवं प्रशासन का पूरा प्रयास है कि प्रदेश एवं जनपदों में औद्योगिक विकास के लिए बेहतर माहौल का निर्माण कर जनपद एवं प्रदेश को औद्योगिक क्षेत्र के रूप में विकसित किया जा सके। ऐसे समय में निवेशकों के लिए एक बेहतर अवसर है। अतः सभी निवेशक अपने निवेश प्रस्ताव को यथाशीघ्र धरातल पर उतारने का प्रयास करें।जिला प्रशासन हर प्रकार से सहयोग के लिए तत्पर है।
इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी प्रशांत नागर,नगर मजिस्ट्रेट नीतीश कुमार सिंह, उपायुक्त उद्योग राजेश रोमन सहित अन्य अधिकारी एवं इन्वेस्टर्स उपस्थित रहे।

Tags:

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)