आजमगढ़ : मृतक सिपाही के परिजनों के खाते में भेजी गई 50 लाख की धनराशि

Youth India Times
By -
0

पुलिस अधीक्षक ने सम्बन्धित कागजात परिजनों को किया सुपुर्द
पीड़ित परिवार की हर संभव मदद की जायेगी-पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य
आजमगढ़। प्रयागराज के चर्चित उमेश पाल हत्याकांड में शहीद हुए गनर संदीप निषाद के परिजनों से गुरुवार को दूसरी बार मिलने के लिए आजमगढ़ एसपी अनुराग आर्य पहुंचे। इस दौरान उन्होंने संदीप के पिता संतराम निषाद को मुआवजे के रूप में खाते में ट्रांसफर की गई 50 लाख रुपये की धनराशि के कागजात सौंपे। इस दौरान गनर संदीप के गांव बिसईपुर के ग्रामीण मौजूद रहे।

एसपी ने बताया कि शासन द्वारा 50 लाख रुपये मुआवजा धनराशि दी गई है। इसमें 10 लाख रुपये माता-पिता के भरण पोषण के लिए और 40 लाख रुपये शहीद संदीप की पत्नी रीमा को दिया गया है। जिन खातों में धनराशि ट्रांसफर की गई है उनके सारे डॉक्यूमेंट फाइल में परिजनों को सौंप दिया गया है।

परिवार की मांग थी उनके घर तक आने का रास्ता नहीं है। उनकी मांग पर रास्ता बनाने का भी काम शुरू हो गया है। दो दिन पहले भी आजमगढ़ एसपी बिसईपुर गांव पहुंचे थे। अपने मोबाइल से उन्होंने संदीप निषाद के पिता की डीजीपी से बात कराई थी। 

आजमगढ़ के अहरौला थाना क्षेत्र के बिसईपुर गांव निवासी संदीप निषाद (26 ) तीन भाइयों में दूसरे नंबर पर थे। उनकी एक बहन भी है। संदीप का बचपन बहुत ही गरीबी में बीता था। पिता संतराम निषाद खेती-किसानी करते थे। परिवार में केवल संदीप ही सरकारी नौकरी में थे। वर्ष 2018 में पुलिस में भर्ती हुई और 2021 में संदीप का विवाह हुआ। अभी उनके बच्चे भी नहीं हैं।

गुरुवार को बिसईपुर पहुंचे एसपी अनुराग आर्य ने कहा कि संदीप के परिवार के पास अपना कोई आवास नहीं था जिसके लिए आवास की स्वीकृति करा दी गई है। परिवार की जो भी समस्याएं हैं, शासन-प्रशासन त्वरित गति से परिजनों तक सुविधाएं उपलब्ध करा रहा है। परिजन प्रदेश के मुख्यमंत्री से मिलना चाहते हैं जिस पर कप्तान ने उनका संदेश शासन स्तर तक पहुंचाने का आश्वासन दिया है।

जिला और तहसील प्रशासन के प्रयास पर गांव के लोगों के सहयोग, सामंजस्य व प्रशासन की अपील पर शहीद गनर संदीप निषाद के घर तक जाने के लिए सड़क का निर्माण भी शुरू हो गया है। गांव के करीब चार परिवारों की जमीन मार्ग निर्माण में जाएगी। पीडब्ल्यूडी से 200 मीटर मार्ग लगभग चार से पांच मीटर चौड़ा बनाया जाएगा। ग्राम प्रधान शक्ति सिंह ने बताया कि दो से ढाई मीटर खड़ंजा पहले ही था। जिसे अब दोनों और से एक-एक मीटर बढ़ाया जा रहा है। पीडब्ल्यूडी से 200 मीटर सड़क का निर्माण होगा। आगे संदीप के घर तक इंटरलॉकिंग लगाई जाएगी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)