बड़ी कार्रवाई : करोड़ों के घपले में पंचायती राज विभाग के 5 अफसर निलंबित

Youth India Times
By -
0

तीन जिला कंसलटेंट-विशेषज्ञ व दो राज्य स्तरीय कंसलटेंट की सेवाएं समाप्त
कानपुर। कानपुर देहात में पंचायतीराज विभाग में बगैर कार्य कराए संबंधित एजेंसियों व फर्मों को करोड़ों रुपये का भुगतान करने के फर्जीवाड़े में शासन ने बड़ी कार्रवाई की है। विभाग के एक उप निदेशक, दो जिला पंचायतराज अधिकारी, दो ग्राम पंचायत सचिव निलंबित कर दिए हैं जबकि तीन जिला कंसलटेंट-विशेषज्ञ व दो राज्य स्तरीय कंसलटेंट की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं।
कानपुर मण्डल के पंचायतीराज उप निदेशक अभय कुमार शाही के अलावा कानपुर देहात की पूर्व जिला पंचायतराज अधिकारी सुश्री नमिता शरण और मौजूदा जिला पंचायतराज अधिकारी अभिलाष बाबू को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। साथ ही निदेशक पंचायतीराज अनुज झा और कानपुर देहात के जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी से स्पष्टीकरण तलब किया गया है।
अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने मंगलवार को यह आदेश जारी किए। इसके साथ ही कानपुर देहात के ही स्वच्छ भारत अगला मिशन के तीन जिला कंसलटेंट विमल पटेल, शैलेष श्रीवास्त और प्रदीप कुमार तथा नोडल राज्य स्तरीय कंसलटेंट, विशेषज्ञ पी.एफ. गुप्ता और राहुल गुप्ता की सेवाएं समाप्त कर दी गयी हैं। इसके अलावा कानपुर देहात की ग्राम पंचायत भोजपुरा के ग्राम पंचायत सचिव राजीव द्विवेदी व पुनीत कुमार को भी निलंबित कर दिया गया है। कानपुर देहात के ग्राम्य विकास विभाग के जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में तैनात पूर्व पटल सहायक सुनील कुमार के खिलाफ भी अनुशासनात्मक कार्रवाई के आदेश दिये गये हैं ।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)