तीन बदमाशों पर इनाम, लापरवाही में दरोगा-सिपाही निलंबित

Youth India Times
By -
0

कार्रवाई से महकमे में मचा हड़कंप
गोरखपुर। एसएसपी ने मुकदमों में फरार चल रहे तीन बदमाशों पर इनाम घोषित कर सभी की जल्द गिरफ्तारी का आदेश दिया है। लापरवाही सामने आने पर एक दरोगा और एक सिपाही को निलंबित कर विभागीय जांच का भी आदेश दिया है। एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने लापरवाही व अनुशासनहीनता के आरोप में पिपराइच थाने पर तैनात दारोगा बैजनाथ बिंद और महिला थाने की आरक्षी अर्चना सिंह को निलंबित कर दिया। एसएसपी ने बताया कि दारोगा व महिला आरक्षी की कार्यप्रणाली से पुलिस बल की छवि धूमिल हो रही थी। निलंबन की कार्रवाई के साथ इनके खिलाफ विभागीय जांच का भी आदेश दिया है।
उधर, पिपराइच के जंगल छत्रधारी टोला लालगंज निवासी चंदन चौहान उर्फ अमरदीप चौहान और सोनू चौहान पर धारा 3(1) यूपी गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज था। ये दोनों फरार चल रहे हैं। एसएसपी ने इनके खिलाफ 15-15 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है। वहीं, चौरीचौरा थाने में दर्ज आबकारी एक्ट मामले में फरार चल रहे बिगाडु उर्फ अखिलेश पासवान पर 10 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है। बहन की शादी का हवाला देकर गिरफ्तारी देने से इन्कार करने वाले गैंगस्टर अभियुक्त राजेश निषाद ने सोमवार को खोराबार थाने में समर्पण कर दिया। आरोपी राजेश पर पुलिस को घर पर घेरने का भी केस दर्ज था। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई पूरी कर गिरफ्तारी कर ली है।
खोराबार के सिक्टौर गांव निवासी राजेश निषाद पर आरोप है कि चार फरवरी 2023 की रात अपने सहयोगियों संग मिलकर गांव के राज निषाद पर जानलेवा हमला किया था। आरोप है कि अचेत होने पर राज की जेब में रखे 30 हजार रुपये व दो अंगूठी लूटकर फरार हो गया। राज की तहरीर पर जानलेवा हमला व लूट का मुकदमा दर्ज कर पुलिस आरोपित की तलाश कर रही थी। 12 फरवरी की रात में राजेश के घर पर मौजूद होने की सूचना पर पुलिसकर्मी पहुंचे तो गैंगस्टर के आरोपी ने परिजनों व सहयोगियों के साथ घेर लिया। हंगामा बढ़ने पर पुलिस को लौटना पड़ा। घटना का वीडियो वायरल होने पर एसएसपी के निर्देश खोराबार थाना पुलिस ने राजेश व उसके सहयोगियों पर सरकारी कार्य में बाधा डालने समेत गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। अब 18 फरवरी को आरोपी ने थाने पहुंचकर गिरफ्तारी दी है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)