आजमगढ़ : खिरियाबाग बाग! आरटीआई से नया मामला आया सामने

Youth India Times
By -
0

विचाराधीन मामले में झूठे सहमति पत्र
किसान नेता राजीव यादव ने लगाए गंभीर आरोप
आजमगढ़। खिरिया बाग में चल रहे किसान आंदोलन का नेतृत्व कर रहे किसान नेता राजीव यादव ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि सूचना अधिकार अधिनियम के तहत मिली जानकारी में हवाई पट्टी के विस्तार हेतु प्रकरण शासन स्तर पर विचाराधीन है। जो परियोजना शासन में विचाराधीन थी उस पर क्यों अवैध तरीके से लिए गए झूठे सहमति पत्र। क्या अडानी के दबाव-मुनाफे के लिए की जा रहीं गैरकानूनी कार्रवाइयां।

बता दें कि खिरिया बाग में किसान आंदोलन के आज 112 दिन पूरे हो गए। प्रदर्शनकारियों ने सरकार से मांग किया कि सरकार को दिल बड़ा करना चाहिए कि और कह देना चाहिए कि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की परियोजना रदद् की जाती है। अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट आज़मगढ़ के लोगों की मांग नहीं थी. सरकारों को जानना चाहिए कि किसानों-मजदूरों का भी सपना होता है. सपनों पर बुलडोजर चलाना अन्याय है और इस अन्याय के खिलाफ खिरिया बाग लड़ेगा. जीने का अधिकार, आजीविका, आवास छीनना मंजूर नहीं है.
धरने को किसान नेता राजीव यादव, वीरेंद्र यादव, डॉ राजेंद्र यादव, प्रेमचंद्र, प्रवेश कुमार, किस्मती, मनोज, लालबिहारी यादव, सुनीता शर्मा, नीलम ने संबोधित किया. धरने की अध्यक्षता चांदी प्रसाद और संचालन राधेश्याम राव ने किया.

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)