राजा भैया ने अखिलेश के लिए कही यह बात

Youth India Times
By -
0

2024 को लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चा शुरू
Lucknow. जनसत्ता दल के अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया का उत्तर प्रदेश विधानसभा में दिया भाषण आजकल सुर्खियां बटोर रहा है। इसकी वजह है प्रतापगढ़ जिले की कुंडा विधानसभा सीट से विधायक की ओर से दिल खोलकर समाजवादी पार्टी की तारीफ करना। ऐसे में राजनीतिक गलियारों में अटकलें लग रही हैं कि क्या राजा भैया एक बार फिर से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीब आ रहे हैं। अब यह संभावना जताई जा रही है कि अगले विधानसभा चुनाव या फिर 2024 के लोकसभा इलेक्शन में दोनों नेता गठबंधन भी कर सकते हैं।
दरअसल, इन दिनों यूपी में विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है। सत्र में स्वास्थ्य व्यवस्था हो रही चर्चा के दौरान राजा भैया ने अखिलेश यादव की तारीफों के पुल बांध दिए। उन्होंने कहा, 'एसपी की सरकार में अखिलेश ने ऐसा नियम बनाया था जिसमें यह प्रावधान था कि विधायक अपनी निधि से असाध्य रोग और कैंसर जैसी बीमारियों से पीड़ित लोगों की आर्थिक मदद करेंगे। यह सहायता बीमार लोगों को हॉस्पिटल से मिले पर्चा के अनुसार दी जा सकती है। इस योजना के चलते बहुत से लोगों की जान बची। बहुत से ऐसे लोग, जिन्हें चिकित्सा सुविधा नहीं उपलब्ध हो सकती थी उन्हें वो मिली।' उन्होंने मांग रखी कि विधायक अगला निधि के पैसे से गरीबों को इलाज की सुविधा आचार संहिता चलते रोकी न जाए ।
राजा भैया ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हम लोग तोड़फोड़ और हिंसा का समर्थन नहीं करते, लेकिन शांतिपूर्ण धरना-प्रदर्शन करने वाले जनप्रतिनिधियों को अदालत के कटघरे में खड़ा किया जा रहा है। इसके इतने गंभीर नतीजे निकल रहे हैं तो जनता की लड़ाई कैसी लड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि भाषणों के स्तर में भी गिरावट आई है। सदस्यों का अभ्यास तभी होगा जब ज्यादा दिन सदन चलेगा। जब सदन ज्यादा दिन चलाने का मुद्दा उठाया जाता है तो सत्ता पक्ष व विपक्ष की ओर से यह कहा जाता है कि हमारे समय में आपसे से ज्यादा दिन सदन चला। क्यों नहीं विधानसभा अब तक सब अगला ज्यादा दिन सदन चलाने का अपना पुराना रिकॉर्ड से आगे निकलती है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)