आजमगढ़ : राज्यपाल के हाथों सम्मानित हुईं जनपद की बेटियां

Youth India Times
By -
0

एमएससी वनस्पति विज्ञान में ज्योत्सना उपाध्याय और दर्शनशास्त्र स्नातकोत्तर की छात्रा कविता सोनकर को सर्वोच्च अंक प्राप्त करने पर गोल्ड मेडल देकर किया गया सम्मानित
आजमगढ़। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के 26वें दीक्षांत समारोह में जनपद की बेटियों को राज्यपाल द्वारा गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया गया। आजमगढ़ की ज्योत्सना उपाध्याय को एमएससी वनस्पति विज्ञान में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने पर वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में स्वर्ण पदक प्रदान किया गया, यह स्वर्ण पदक प्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने प्रदान किया। वहीं शिब्ली नेशनल कॉलेज के दर्शनशास्त्र स्नातकोत्तर की छात्रा कविता सोनकर को विश्वविद्यालय के 2022 की वार्षिक परीक्षा में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने के लिए महामहिम राज्यपाल ने गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया, इस संदर्भ में दर्शनशास्त्र के सहायक प्रोफेसर डॉ विनोद कुमार सिंह ने बताया कि वर्ष 2015 से 2022 तक विभाग को कुल 7 गोल्ड मेडल प्राप्त हुआ है ।

शिब्ली के विभागाध्यक्ष कलीम अहमद ने कहा कि कविता ने विभाग को सातवां गोल्ड मेडल दिला कर महाविद्यालय का नाम रोशन किया है। सहायक प्रोफेसर डॉ गोविंद नारायण ने कहा कि इससे महाविद्यालय में हर्ष का माहौल है। हर्ष व्यक्त करने वालों में महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर अफसर अली, चीफ प्रॉक्टर एहतेशामउल हक, प्रोफेसर खालिद, प्रोफेसर अलाउद्दीन, प्रोफेसर आजाद इस्लाही, प्रोफ़ेसर जावेद, प्रोफ़ेसर मुनीर, डॉ जुबेर अहमद, प्रोफेसर अफजाल अहमद प्रोफेसर सादिक कमाल ,प्रोफ़ेसर इमरान, डॉ जाहिद, डॉ जर्रार ,अनिता राय आदि शामिल है।
गौरतलब है कि विश्वविद्यालय में आयोजित 26वें दीक्षांत समारोह में अपने अपने विषय में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने पर 65 विद्यार्थियों को 66 स्वर्ण पदक प्रदान किया गया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)