एक लड़की के दो प्रेमी...फिर हुआ खूनी संघर्ष

Youth India Times
By -
0

गमछे से गला दबाकर हत्या, शव बोरे में भरकर दफनाया
चित्रकूट। चित्रकूट जिले में सदर कोतवाली क्षेत्र के बरवारा गांव में एक प्रेमिका को लेकर दो प्रेमियों के बीच हुए विवाद में एक प्रेमी ने दूसरी की गमछे से गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद शव को बोरे में भरकर नहर किनारे गड़ढे में दबा दिया था।
शुक्रवार को पुलिस ने पूरी जानकारी के बाद इस गडढे को खुदवाया, तो बोरे में युवक का शव मिला। इससे पूरे गांव में सनसनी फैल गई। पुलिस ने गांव के ही दो नामजद को हत्या के आरोप में पकड़ लिया है। मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी ने हल्का इंचार्ज दरोगा को निलंबित कर दिया है।
गुरुवार को शहर कोतवाल दीपेंद्र सिंह मय फोर्स बरवारा गांव पहुंचे। उनके साथ गांव का कमल उपाध्याय, सनी कुमार व एक लडकी भी थी। इनकी निशानदेही पर पुलिस ने नहर किनारे गडढा खुदवाया। गडढे से एक बोरा मिला जिससे दुर्गंध आ रही थी।
ग्रामीणों की मदद से उसे खोला गया, तो शव निकला। इस शव की शिनाख्त गांव के लखपत सिंह ने अपने पुत्र निखिल कुमार (20) के रूप में की। शव एक माह से ज्यादा समय का होने से सड़ गया था, जिससे उसके कपड़ों व शरीर पर माला व अंगूठी से शिनाख्त हुई।
इसकी जानकारी होते ही सारा गांव मौके पर जमा हो गया। इस घटना से सनसनी फैली रही। गांव के लखपत सिंह ने बताया कि तीन जनवरी को गांव के शिव मंदिर में कीर्तन था। इसमें गांव भर के लोग एकत्र थे और प्रसाद वितरण देर रात तक चला। इसी दिन से उसका पुत्र निखिल घर नहीं लौटा।
एक दिन तक कुछ पता न चलने पर कोतवाली में गुमशुदगी की तहरीर दी थी। इसमें आशंका जताई थी कि गांव के ही कमल उपाध्याय व सनी कुमार ने उसके पुत्र का अपहरण कर हत्या कर दी है। इसकी जांच पुलिस कर रही थी लेकिन कुछ पता नहीं चला।
मंगलवार को पुलिस ने गांव की एक लड़की को भी पकड़ा। इसके बाद निखिल के मोबाइल को सर्विलांस में लगाया गया। इससे पूरा राज खुला। मृतक के पिता ने आरोप लगाया कि उसके पुत्र का गांव की अन्य बिरादरी की लड़की से प्रेम प्रसंग चलता था।
इसी लड़की से गांव के ही कमल उपाध्याय का भी परिचय था। इसे लेकर कई बार विवाद भी हुआ था। कोतवाली में तहरीर देकर कमल व उसके दोस्त सनी पर ही हत्या करने के आरोप लगाए हैं। कोतवाल दीपेंद्र सिंह ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है। पूरा मामला प्रेम प्रसंग को ही लेकर था।
कमल ने निखिल को रास्ते से हटाने के लिए शिव मंदिर में प्रसाद वितरण के दौरान ही पकड़कर गमछे से हत्या कर बोरे में शव भर नहर किनारे दबा दिया था। सनी के सहयोग की जांच की जा रही है। इस मामले में अभी और कई तथ्य सामने आएंगे।
उधर मामले में डेढ़ माह तक लापरवाही करने पर एसपी वृंदा शुक्ला ने हल्का इंचार्ज राधेश्याम को निलंबित कर दिया है। इसके अलावा तत्कालीन कोतवाल के खिलाफ भी जांच के आदेश दिए हैं। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)