भाजपा सांसद के भतीजे सहित 9 लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा

Youth India Times
By -
0

लखनऊ। नजूल की भूमि पर अवैध कब्जा करने के मामले में नगर पालिका की तरफ से भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह के भतीजे सुमित भूषण सिंह समेत नौ लोगों के खिलाफ नगर कोतवाली में जालसाजी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। सांसद के भतीजे पर सरकारी अभिलेखों में छेड़छाड़ कर नजूल की बेशकीमती जमीन पर कब्जा कर हड़पने का आरोप है।
भाजपा के कैसरगंज से सांसद बृजभूषण शरण सिंह के भतीजे सुमित भूषण सिंह की दक्षायनी कंस्ट्रक्शन कंपनी के नाम से फर्म है, जिस पर वह रियल स्टेट का काम करते हैं। इस फर्म सहित नौ लोगों पर बेशकीमती जमीन को साठगांठ और धोखाधड़ी के जरिए क्रय-विक्रय करने का आरोप है।
नगर पालिका के नजूल निरीक्षक ने तहरीर भेजकर नगर कोतवाली में सदानन्द, अर्जुन प्रसाद, अयोध्या प्रसाद, काशीराम, उमा देवी, जगदीश प्रसाद, जगदेव, बासुदेव व सांसद के भतीजे सुमित सिंह मेसर्स दक्षाययनी इंटरप्राइजेज के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। नगर कोतवाल राकेश सिंह ने बताया कि नौ लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। भिलेखों में छेड़छाड़ कर बेशकीमती भूमि सिविल लाइन क्षेत्र में कब्जा की गई थी। देखते ही देखते रातों रात सात फीट ऊंची बाउंड्री भी उठा ली गई थी। इस जमीन का रकबा करीब तीन एकड़ बताया जा रहा था और कीमत भी 30 करोड़ के आसपास आंकी जा रही थी। इस जमीन पर सात सौ मीटर बाउंड्री का निर्माण कराया गया था।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)