क्लास में घुसकर छात्रा का दुपट्टा फाड़ा, तेजाब से नहलाने की दी धमकी

Youth India Times
By -
0

बेटी के लिए पिता ने आधे दाम पर ही बेच दिया मकान, किया पलायन
कानपुर। कानपुर के मीरपुर छावनी क्षेत्र में शोहदे के आतंक से परेशान पिता अपनी बेटी को बचाने के लिए सपरिवार पलायन कर गया। मोहम्मद अनस नाम का शोहदा तीन साल से इस परिवार की जिंदगी दुश्वार किए है। परेशान परिवार कौड़ियों के भाव घर बेच कर चला गया तो शोहदा छात्रा के कॉलेज पहुंच गया। अंदर घुस कर उसका दुपट्टा फाड़ा और विराध पर तेजाब से नहलाने, सिर काटने की धमकी दी। पुलिस ने छेड़छाड़ और धमकी का केस दर्ज किया है। आरोपित मो. अनस गिरफ्तार नहीं किया गया है। इससे पहले इसी छात्रा से छेड़छाड़ में अनस को जेल भेजा गया था। मीरपुर निवासी छात्रा के पिता रक्षा विभाग में कर्मचारी हैं। उनकी 19 वर्षीय बेटी किदवई नगर स्थित बृहस्पति महाविद्यालय की छात्रा है। पिता ने बताया कि मीरपुर में उनके घर के सामने दबंग युवक मो.अनस रहता है। वह पिछले तीन साल से बेटी को परेशान कर रहा है। 2020 में बेटी हाईस्कूल में थी, तब अनस ने साथियों के साथ उसे अगवा कर रेप का प्रयास किया था। रेलबाजार थाने में पॉक्सो एक्ट में केस दर्ज कराया। 21 अक्तूबर 2020 को उसे जेल भेजा गया और 17 नवंबर को वह जमानत पर बाहर आ गया। तब से वह बेटी को परेशान करता है।
अनस की हरकत से परेशान पिता ने बताया कि बेटी को बचाने के लिए 42 वर्गमीटर में बना तीन मंजिला मकान केवल 29 लाख में बेच दिया, जबकि बाजार कीमत कम से कम 70 लाख रुपये है। परिवार शनिवार को शहर में ही दूसरी जगह शिफ्ट हो गया। डरी छात्रा ने कालेज जाना छोड़ दिया है। छात्रा के पिता ने बताया कि पाकिस्तान के नंबर से भी पिछले साल धमकी दी गई। जबरन बेटी से बात कराने को कहा। इनकार किया तो कहा कि अनस का केस वापस ले लो वरना जिंदा नहीं बचोगे। इस मामले में भी पिता ने एफआईआर दर्ज कराई थी। इसी दो जनवरी को अनस ने कॉलेज में घुसकर जबरन निकाह की धमकी दी थी।
कानपुर के डीसीपी साउथ प्रमोद कुमार ने बताया कि प्रकरण संज्ञान में है। युवक बदमाश है। पहले भी छात्रा से छेड़छाड़ में पाक्सो एक्ट के तहत जेल जा चुका है। बेल पर बाहर आया था। नौबस्ता थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है। बेल निरस्त करने की अपील कोर्ट से करेंगे। जेल भेजने के निर्देश दिए गए हैं। बेटी के लिए मीरपुर कैंट से पलायन करने वाले पीड़ित पिता ने बताया कि इसी दो जनवरी को अनस ने सारी हदें पार कर दीं। बेटी कॉलेज गई थी। तभी अनस चार साथियों के साथ उसकी कक्षा में घुस गया। कहा कि तुम मुझे जान से प्यारी हो लेकिन तुम्हारे परिवार ने जेल भिजवाया। अब तुम्हें मेरी होना ही पड़ेगा... अपने पिता से बोल दो कि मुकदमा वापस से ले, वरना तुझे तेजाब से नहला दूंगा। सिर तन से जुदा कर दूंगा। छात्रा का दुपट्टा फाड़कर अभद्रता की। छात्र और टीचर पकड़ने दौड़े तो भाग निकला। सहमी छात्रा ने घर लौटकर पिता से दर्द बयां किया। तब उन्होंने नौबस्ता थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने कालेज में लगे सीसीटीवी फुटेज चेक किए तो उसमें अनस दिख गया।
आरोप है कि पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इससे मोहम्मद अनस का दुस्साहस बढ़ गया और वह छात्रा के घर पहुंच गया और धमकाया। इसके बाद ही परिवार ने पलायन का फैसला ले लिया। वहीं, शनिवार को रेलबाजार थाने में अनस और उसके चार साथियों के खिलाफ लज्जा भंग करने और हमला करने का एक और मुकदमा दर्ज किया गया। बृहस्पति महिला महाविद्यालय की प्रिंसिपल डॉ. सोमी सिंह ने बताया कि दो जनवरी को छात्रा ने शिकायत की तो फौरन सीसीटीवी कैमरों की मदद ली गई, जिसमें युवक दिखा है। जिस स्थान पर घटना की हुई है, वहां कोई कैमरा नहीं था लेकिन युवक के कॉलेज के अंदर आने की पुष्टि हुई है। छात्रा के पिता को जानकारी और सीसीटीवी फुटेज दे दिया था।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)