आजमगढ़ : डिजिटल लेन देन में भारत विश्व में नंबर एक-केंद्रीय मंत्री

Youth India Times
By -
0

किसानों को आत्मनिर्भर बनाने में लगी केंद्र और राज्य सरकारें
रिपोर्ट-आरपी सिंह
आजमगढ़। प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में भारत डिजिटल लेन-देन में विश्व में पहले स्थान पर है। सकल घरेलू उत्पाद के लगातार बढ़ने से देश तरक्की कर रहा।उक्त बातें फूलपुर के आदर्श इंटर कालेज में आयोजित लोकसभा क्षेत्र प्रवास योजना बैठक को संबोधित करते हुए केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कही।
बैठक को संबोधित करते हुए नरेंद्र सिंह तोमर ने आगे कहा कि जीएसटी से देश की तरक्की हो रही। यह वन टाइम टैक्स है, इससे व्यापारियों को भयभीत होने की जरूरत नहीं है। केंद्र और राज्य की सरकार सबका साथ सबका विकास के संकल्प को लेकर चल रही है। आज हर किसान के खाते में हर वर्ष छह हजार रूपया आ रहा है और उन्हें उनकी फसलों का उचित मूल्य मिल रहा।नरेंद्र सिंह तोमर ने यह भी कहा कि अटल बिहारी वाजपेई जी की एडवांस सोच की देन है कि आज देशवासियों को बिजली पर्याप्त मात्रा में मिल रही है।उन्होंने पूर्व की सरकारों को आड़े हाथों लेते हुए बगैर नाम लिए कहा कि 2012-13 में सड़को की हाल काफी खराब थी, लेकिन आज गांव-गांव तक आवागमन सुगम हुआ है। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही की तारीफ करते हुए कहा कि उनके द्वारा किसानों के हित में महत्वपूर्ण कार्य किए जा रहे हैं। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा लालगंज जिलाध्यक्ष ऋषिकांत राय ने और संचालन महामंत्री सूरज श्रीवास्तव ने किया। इस मौके पर लालगंज की पूर्व सांसद नीलम सोनकर, लोकसभा प्रभारी घनश्याम पटेल, संयोजक विनोद राय, रामसूरत राजभर, दिलीप सिंह, हनुमंत सिंह सहित पार्टी के तमाम नेता, व्यापारी और किसान मौजूद रहे।
बहुरेंगे फूलपुर मिर्चा मंडी के दिन
आजमगढ़। लाल सोना के नाम से विख्यात फूलपुर क्षेत्र में लाल भरुआ मिर्च की खेती करने वाले किसानों एवं व्यापारियों की मांग पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने सभी को भरोसा देते हुए यह कहा कि जल्दी ही यहां की मिर्चा मंडी का कायाकल्प होगा। उन्होंने इस संबंध में राज्य के कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही से टेलीफोन पर सबके सामने वार्ता भी किया। पूर्व निधारित कार्यक्रम के तहत केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसान, व्यापारी, ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों तथा क्षेत्रवासियो से सीधे संवाद किया। इसके लिए फूलपुर क्षेत्र के ऊदपुर ग्राम सभा स्थित एक निजी स्कूल परिसर में कार्यक्रम आयोजित किया गया था। कार्यक्रम का संचालन दिलीप सिंह बघेल ने किया। कार्यक्रम की समाप्ति के बाद कृषि मंत्री क्षेत्र में जगदीशपुर गांव स्थित सुविख्यात बुढ़िया माई मन्दिर पहुंचकर माता का आशीर्वाद लिया। धार्मिक स्थल के पौराणिकता का वर्णन सुन मंत्री ने ग्रामवासियों की मांग पर पर्यटक मंत्री से वार्ता कर मन्दिर को भव्य और उक्त स्थान पर सुंदरीकरण कराने का आश्वासन दिया। तत्पश्चात केंद्रीय मंत्री ने स्थानीय गंगा प्रसाद इण्टर कालेज के सामने आदर्श अमृत सरोवर स्थल पर किसानों और क्षेत्रवासियो से सीधा संवाद कार्यक्रम में सरकार द्वारा लाभदायी योजनाओं के साथ ही विकास योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)