आजमगढ़: एडीओ पंचायत के कार्यकाल के सम्बन्ध में गुमराह करने का आरोप

Youth India Times
By -
0

आरटीआई से हैरतअंगेज मामला आया सामने
भाजपा जिला उपाध्यक्ष हरिवंश मिश्रा ने सीएम सहित उच्चाधिकारियों को कराया अवगत
आजमगढ़। निलंबित एडीओ पंचायत शांतिशरण सिंह के कार्यकाल के सम्बन्ध में जब जनसूचना मांगी गई तो गुमराह करने के नाम पर विभागीय हैरतअंगेज जबाव समाने आया है। जिसकी शिकायत जिला उपाध्यक्ष हरिवंश मिश्रा ने सीएम सहित उच्चाधिकारियों से करते हुए कर्मचारी नियमावली के विरूद्ध कार्य करने पर कार्रवाई करने की मांग किया है।
पूरा मामला यह है कि भारतीय जनता पार्टी के जिला उपाध्यक्ष हरिवंश मिश्रा द्वारा बीते दिनों में जनसूचना अधिकार अधिनियम 2005 के तहत ग्राम पंचायत शाहगढ़ में अप्रैल 2015 से 31 मार्च 2020 तक ग्राम निधि, राज्य वित्त, कैश बुक एवं कार्याे के सम्पूर्ण विवरण की प्रमाणित प्रति की मांग की गई थी। तो वर्तमान में कार्यरत ग्राम विकास अधिकारी शाहगढ़, सठियांव श्रीमती गरिमा मिश्रा द्वारा 22 दिसंबर 2022 को लिखित जबाव में बताया गया कि शांतिशरण सिंह के कार्यकाल से संबंधित दस्तावेज मुझे प्राप्त नहीं है न तो पूर्व सेक्रेटरी सतीश सिंह द्वारा मुझे चार्ज में दिया गया है। जिसके कारण ग्राम विकास अधिकारी श्रीमती मिश्रा द्वारा सूचना उपलब्ध कराने में असमर्थता जताई गई है। जैसे ही यह पत्र हरिवंश मिश्रा को रजिस्ट्री से मिला तो उन्होंने ग्राम विकास अधिकारी गरिमा मिश्रा के पत्र को सीएम से लगायत जिलाधिकारी, सीडीओ सहित अन्य को अवगत कराते हुए चार्ज लेने के बावजूद दस्तावेज न उपलब्ध कराने वाले र्दुव्यवस्था की शिकायत की।
भाजपा जिला उपाध्यक्ष हरिवंश ने चार्ज हस्तान्तरण के बाद भी दस्तावेज देने में असमर्थता जताने वाले कार्मिक योगी सरकार व शासनादेश के विपरीत कार्य कर रहे हैं ऐसे अधिकारी गैरजिम्मेदार है साथ ही एक दूसरे के भ्रष्टाचार को छिपाकर ग्रामीण विकास में बाधा बने हुए है। उन्होंने सीएम को पत्रक भेजकर कर्मचारी नियमावली के विरूद्ध कार्य करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग किया है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)