गांव में गुपचुप मिल रहे प्रेमी जोड़े धराए

Youth India Times
By -
0


थाने में पंचायत के बाद दिलवाए गए 'सात वचन'
बलिया। बलिया जिले के एक गांव में गुपचुप तरीके से मिलने के दौरान एक प्रेमी युगल परिजनों की नजर से बच न सका। पकड़े जाने पर हंगामा हो गया। फिर थाने में लंबी पंचायत के बाद और मान मनौव्वल के बाद प्रेमी जोड़े की शादी पास के मंदिर में करा दी गई। शनिवार को दूल्हा अपनी दुल्हन को लेकर घर चला गया। घटना क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी रही।
मिली जानकारी के मुताबिक खेजुरी थाना क्षेत्र निवासी युवक का पकड़ी थाना क्षेत्र निवासी युवती से तीन वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसकी भनक लगने पर परिजनों ने दोनों पर नकेल कसी। इससे प्रेमी युगल में दूरी बढ़ने की जगह घटती चली गई। मौका देख कर दोनों एक दूसरे से छिप-छिपकर मिला करते थे।
मामले को लेकर प्रेमी और प्रेमिका के परिजनों एवं अन्य ग्रामीणों के बीच पंचायत भी हो चुकी थी। इसके बावजूद प्रेमी और प्रेमिका साथ रहने की जिद पर अड़े थे। इसी बीच शुक्रवार देर शाम युवक प्रेमिका से मिलने उसके गांव पहुंचा। इसकी जानकारी प्रेमिका के परिजनों को हो गई। उन्होंने प्रेमी को धर दबोचा। साथ ही पुलिस को सूचना दी।
मौके पर पहुंची पुलिस युवक को अपने साथ थाने ले आई। प्रेमिका के साथ उसके परिजनों को भी थाने बुलाया गया। शनिवार को पहुंचे प्रेमी और प्रेमिका के परिजनों की पुलिस समक्ष हुई लंबी पंचायत के बाद दोनों पक्षों के स्वजातीय होने पर शादी का निर्णय लिया गया।
इसके बाद दोनों पक्षों एवं सम्बंधित गांवों के ग्राम प्रधान एवं अन्य सम्भ्रान्त लोगों की मौजूदगी में पकड़ी गांव स्थित मां भवानी मंदिर में दोनों की शादी सम्पन्न हो गई।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)