18 डीएसपी का एसपी पद पर प्रोन्नति

Youth India Times
By -
0

48 एएसपी और 32 डीएसपी को उच्च वेतनमान में प्रोन्नति दी गई
लखनऊ। यूपी सरकार ने प्रांतीय पुलिस सेवा के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) स्तर के 18 अधिकारियों को अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) पद पर प्रोन्नत कर दिया है। इसके साथ ही अन्य 48 एएसपी और 32 डीएसपी को उच्च वेतनमान में प्रोन्नति दी गई है। वर्ष 1992 बैच के पीपीएस हबीबुल हसन, लल्लन प्रसाद और डॉ. मनोज कुमार को एएसपी के उच्च वेतनमान में प्रोन्नति दी गई है। तीनों एएसपी विशेष श्रेणी-एक में कार्यरत थे। प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने शुक्रवार को सभी प्रोन्नति आदेश किए।
विभागीय चयन समिति की बैठक में की गई संस्तुति के आधार पर गृह विभाग ने कुल 101 पीपीएस अफसरों की प्रोन्नति के संबंध में कार्यालय आदेश जारी किया है। सभी को उनकी वर्तमान तैनाती के स्थान पर ही प्रोन्नति दी गई है। ज्येष्ठ वेतनमान में कार्यरत वर्ष 2007 बैच के 18 डीएसपी को एएसपी पद पर प्रोन्नति दी गई है। इनमें सुबोध गौतम, नवीन कुमार सिंह, आलोक दूबे, अशोक कुमार यादव, जया शांडिल्य, अंकिता सिंह, जितेन्द्र कुमार, श्यामदेव, शंकर प्रसाद, योगेश कुमार, राघवेन्द्र सिंह, राजकुमार, मनोज कुमार यादव, नृपेन्द्र, अवनीश कुमार, अखंड प्रताप सिंह, वीरेन्द्र कुमार व इंदू सिद्धार्थ शामिल हैं।
प्रमुख सचिव गृह की तरफ से जारी एक अन्य आदेश के तहत एएसपी विशेष श्रेणी -दो में कार्यरत 24 अधिकारियों को एएसपी विशेष श्रेणी - एक में और अन्य 24 एएसपी को एएसपी विशेष श्रेणी -दो प्रोन्नति दी गई है। साथ ही वर्ष 2015 बैच के 32 डीएसपी को साधारण वेतनमान से ज्येष्ठ वेतनमान में प्रोन्नति दी गई है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)