आजमगढ़ : सनबीम स्कूल में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया वार्षिकोत्सव

Youth India Times
By -
0

छात्रों ने की सांस्कृतिक कार्यक्रम की जोरदार प्रस्तुति
शिक्षा के साथ बच्चों में संस्कार देने पर भी जरूरत-दीपक मधोक
आजमगढ़ ,11 दिसंबर । आज़मगढ़-वाराणसी मार्ग पर सराय जगन्नाथ स्थित सनबीम स्कूल आजमगढ़ में कला संगम वार्षिकोत्सव 2022 बड़े ही धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया ,जिसमें माता-पिता का सम्मान,गुरु का आदर, अध्यात्म के प्रति जागरूकता के अलावा जीवन जीने की कला का एक अद्भुत संगम कि गीत,भक्ति संगीत,नृत्य,नाटक,व भाषण के जरिये "संस्कार"की जोरदार प्रस्तुति देखने को मिली । इस कला संगम वार्षिकोत्सव समारोह में प्रत्येक मंचन हर दृष्टिकोण से "संस्कार" पर आधारित था । इस वार्षिकोत्सव समारोह में कुल 28 कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां की गई ,जिसको मौजूद सभी अभिभावकों ने सराहा।

सनबीम ग्रुप आफ एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस के चीफ मैनेजिंग डायरेक्टर दीपक मधोक व डायरेक्टर भारती मधोक ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की । इसके बाद विद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट के अलावा मुख्य अतिथि व अन्य सभी अतिथियों का बुके देकर स्वागत किया गया । इस मौके पर सनबीम स्कूल आजमगढ़ के चेयरमैन भोला साव, मैनेजिंग डायरेक्टर प्रशांत गुप्ता ,डायरेक्टर शुभ्रा गुप्ता, प्रधानाचार्या अंजना श्रीवास्तव भी मौजूद रहे।
सनबीम ग्रुप ऑफ एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस ग्रुप के चीफ मैनेजिंग डायरेक्टर दीपक मधोक ने कहा कि आज समाज में बच्चे को शिक्षित करने के लिए तो सभी लोग प्रयासरत हैं लेकिन कम लोग अपने बच्चों को संस्कार दे रहे हैं। बच्चे संस्कारित न होने की वजह से परिवार तो परेशान है ही पूरे समाज पर इसका दुष्प्रभाव देखने को मिल रहा है । उन्होंने सनबीम स्कूल आजमगढ़ में अभिभावकों के सहयोग व शिक्षकों के समर्पण तथा प्रबंध समिति के प्रतिबद्धता की तारीफ की ,कहा कि यहां के बच्चे जिस तरीके से शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं, आगे चलकर निश्चित रूप से परिवार और देश का नाम रोशन करेंगे ।
आजमगढ़ सनबीम स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर प्रशांत गुप्ता ने कहा कि संस्कार के अभाव का दुष्परिणाम लोग प्रतिदिन देख रहे हैं । घर में परिवार परेशान है तो बाहर समाज परेशान हैं । संस्कार केवल स्कूल से नहीं मिल सकता इसमें परिवार के सहयोग की अत्यंत आवश्यकता है ।उन्होंने कहा कि सनबीम स्कूल आजमगढ़ का उद्देश्य है कि इसी स्कूल का प्रत्येक बच्चा शिक्षित के साथ संस्कारवान हो और यह बिना अभिभावक के सहयोग के संभव नहीं है ।
कार्यक्रम की भव्य शुरुआत 19 बच्चों के समूह ने गणेश वंदना गीत से शुरू की । इसके बाद 13 बच्चों के समूह ने स्वागत गीत, 27 बच्चों के समूह ने बाल दृष्टिकोण गीत, 30 बच्चों के समूह ने "पिलर ऑफ लाइफ" साईं भक्ति गीत, 11 बच्चों के समूह ने मासूप गीत, 9 बच्चों के समूह ने द ग्रेट डोनेटर स्किट, 5 बच्चों के समूह ने राजस्थानी क्षेत्रीय गीत(पपेट डांस), 29 बच्चों के समूह ने ग्रैंड पैरेंट डांस,8 बच्चों की समूह ने क्लासिकल डांस,13 बच्चों के समूह ने पेरेंट्स थीम डांस, 7 बच्चों के समूह ने रॉक बैंड,12 बच्चों के समूह ने एक संक्षिप्त रामायण नाटक, 28 बच्चों के समूह ने वात्सल्य लुकाछिपी नृत्य और गीत ,27 बच्चों के समूह ने शोल्डर डांस, 21 बच्चों के समूह ने ज्ञान की खुशियां,19 बच्चों के समूह ने संस्कार पर आधारित नाटक आशा और विश्वास, 10 बच्चों के समूह ने सूफी गीत, 28 बच्चों के समूह ने कल्चरल डांस, 9 बच्चों के समूह ने सभी के प्रति आदर और सम्मान नुक्कड़ नाटक, और अंतिम 13 बच्चों के समूह की जोरदार प्रस्तुति शिव तांडव रही । इसके बाद मैनेजिंग डायरेक्टर प्रशांत गुप्ता ने सभी आगत अतिथियों व सनबीम स्कूल की प्रधानाचार्या के अलावा सभी शिक्षकों कर्मचारियों व अभिभावकों का आभार जताया और सभी को सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के अलावा जिले के संभ्रांत लोग मौजूद रहे ।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)