मुख्तार अंसारी की बढ़ती मुश्किलें, बेटों की साढ़े सात करोड़ की संपत्ति कुर्क

Youth India Times
By -
0

मऊ। आईएस 191 गैंग के सरगना व पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के बेटों की साढ़े सात करोड़ 51 लाख 50 हजार रुपए की तीन अचल संपत्तियां रविवार को कुर्क की गईं। डीएम अरुण कुमार के आदेश पर मौजा जहांगीराबाद स्थित भूखंडों पर एसडीएम सदर हेमंत चौधरी और सीओ धनंजय मिश्र की मौजूदगी में कार्रवाई की गई। कार्रवाई से पूर्व विधायक समर्थकों और परिजनों में अफरातफरी मच गई।
बांदा जेल में बंद पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी पर आरोप है कि उन्होंने अवैध धन से मौजा जहांगीराबाद व तहसील सदर क्षेत्र में अचल संपत्तियां बनाईं। रविवार दिन में एसडीएम सदर और सीओ ने मौजा जहांगीराबाद परगना व तहसील सदर में सात करोड़ 51 लाख 50 हजार रुपए कीमत के भूखंडों को कुर्क करने की कार्रवाई पूरी की। इस दौरान भारी फोर्स मौजूद रही।
एसपी अविनाश पांडेय ने 21 अक्तूबर को डीएम के पास आख्या सहित संस्तुति पत्र भेजकर पूर्व विधायक की अचल संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश मांगा था। डीएम ने 22 अक्तूबर को अवैध धन से अर्जित पूर्व विधायक की अचल संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया।
डीएम अरुण कुमार और एसपी अविनाश पांडेय ने बताया कि पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी आईएस गैंग-191 का सरगना है। वह वर्ष 1988 से आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त है। इसके विरुद्ध कई राज्यों में कुल 59 मुकदमे हैं। मौजा जहांगीराबाद और तहसील क्षेत्र में पूर्व विधायक ने अपनी माता राबिया बेगम के नाम से भूखंड खरीदा था। उनकी मृत्यु के पश्चात वसीयतनामे के अनुसार मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी और उमर अंसारी के नाम से संपत्ति हो गई थी।

Tags:

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)