आजमगढ़ : श्रीराम भरत मिलाप देख जनसमूह हुआ भावविभोर

Youth India Times
By -
0

रिपोर्ट- आरपी सिंह
आजमगढ़। भारतीय संस्कृति को जीवन्त रखने की भावना के साथ त्याग और समर्पण भाव के अदभुत स्वरुप श्री राम भरत मिलाप को देख बस स्टॉप पर अपार जन समूह भाव विभोर हो उठा। जय श्री राम व चारो भाईयो के जयकारे से वातावरण राम मय हो गया।
भवानी माता मन्दिर से बिभिन्न कलाकृति झाकियों के साथ प्रभु राम की झांकी प्रमुख मार्ग से होते हुए बस स्टॉप पर पहुंची। जहा पलक पांवड़े बिछाए भरत शत्रुघ्न गुरु जी के साथ बांट जोह रहे थे। प्रभु राम को देखते ही दौड़ पड़े राम जी ने गले लगाया। खुशी के आंसू छलक पड़े। श्रद्धालुओ के जयकारों से वातावरण राममय हो उठा। मिलाप स्थल पर राजेश मोदनवाल ने प्रभु का मल्यार्पण कर आरती उतारी। फिर पुस्पक विमान पर भारतीय विधार्थी परिषद ने आरती उतारी। दुर्गा कीर्तन मण्डल ने भजन कीर्तन के साथ झांकी आगे बढ़ी। जगह जगह लंगर की व्यवस्था थी। इस अवसर पर अजय जयसवाल, राजेश मोदनवाल, प्रिन्स पांडेय, सुधीर रावत, सुमधुर रावत, आदि उपस्थित थे।
इसी क्रम में भरत मिलाप के पावन अवसर पर बस स्टॉप भारतीय क्लब के तत्वाधान में आयोजित भक्तिमय झांकी नृत्य का शुभारंभ फूलपुर उप जिलाधिकारी ज्ञान चंद गुप्ता द्वारा मां आदिशक्ति के पूजन अर्चन के बाद गणपति क्लब द्वारा पूजा पंडाल पुरस्कार विजेताओ को पुरस्कृत करने के बाद गणेश जी महाराज के गीत प्रस्तुति के साथ किया गया। उसके बाद राधा कृष्ण जी के मन मोहक कला नृत्य ने भाव विभोर किया। भूत प्रेत के साथ श्मशान की होली खेल शंकर जी की प्रस्तुति ने उपस्थित श्रद्धालुओं को मंत्र मुग्ध कर दिया। माता अंजनी के साथ हनुमान जी ने नाच कर भक्तो में खूब लड्डू बाटे। महिषासुर मर्दिनी के रूप में आदि शक्ति मां दुर्गा ने महिषासुर लीला ने भक्तो को निहाल कर दिया। सुदामा जी ने कामेडी का चोला ओढ़कर लोगो को खूब हसाया। अन्य विभिन्न प्रस्तुति ने अपनी प्रस्तुति की श्रद्धालुओ के दिलों पर अमिट छाप छोड़ी। इस अवसर पर पुलिस प्रभारी अनिल सिंह ने पूरे लावलश्कर के साथ प्रशासनिक व्यवस्था दुरुस्त रखा। आयोजक विनोद कुमार मोदनवाल ने शान्ति व्यवस्था के साथ सम्पन्न कार्यक्रम के लिए सभी को आभार व्यक्त किया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)