आज से 50 रुपये में मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट

Youth India Times
By -
0

लखनऊ। उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल प्रशासन ने एक बार फिर से प्लेटफॉर्म टिकट की दर महंगी कर दी गई है। 30 रुपये से 50 रुपये की नई दर बुधवार से लागू होगी और छह नवंबर तक रहेगी।
दरअसल रेलवे प्रशासन ने भीड़ को नियंत्रित करने और सुरक्षा के नाम पर गत 1 अक्टूबर को 10 रुपये का प्लेटफॉर्म टिकट 30 रुपये का कर दिया था। यह दर 5 नवंबर तक के लिए थी लेकिन स्टेशन पर बढ़ रही भीड़ और आगामी त्योहारों को ध्यान में रखते 26 अक्टूबर से 6 नवंबर तक मंडल के महत्वपूर्ण स्टेशनों लखनऊ, वाराणसी जं, बाराबंकी जं, अयोध्या कैंट, अयोध्या, अकबरपुर, शाहगंज, जौनपुर जं, सुल्तानपुर जं, रायबरेली, जंघई, भदोही, प्रतापगढ़ एवं उन्नाव पर प्लेटफार्म टिकट 50 रुपये प्रतिव्यक्ति कर दिए हैं ताकि केवल आवश्यक यात्रियों का ही स्टेशन एवं प्लेटफार्मो पर आगमन हो तथा अनावश्यक भीड़भाड़ को रोका जा सके।
पानीपत के कुलदीप नगर में दिवाली की रात घर से बाहर गली में ही दुकान से पटाखे लेने गई सात वर्षीय बच्ची संदिग्ध परिस्थितयों में लापता हो गई।
मंडल रेल प्रबंधक सुरेश कुमार सपरा ने बताया कि यात्री सुविधा के तहत मंडल पर प्लेटफार्म टिकट के मूल्य का पुनर्निर्धारण किया जा रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि आगामी त्योहारों को दृष्टिगत रखते हुए यात्री सुविधाओं को एक सुनियोजित तरीके से प्रारंभ करने की व्यवस्थाएं अमल में लाई जा रही हैं |

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)