मुलायम सिंह के निधन पर उप्र में 3 दिन का राजकीय शोक घोषित

Youth India Times
By -
0

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन पर उत्तर प्रदेश सरकार ने तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया है। मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मुलायम सिंह यादव जी का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। बता दें कि मुलायम सिंह का अंतिम संस्कार सैफई में उनके पैतृक गांव में होगा। बता दें कि मुलायम सिंह यादव को धरती पुत्र के नाम से जाना जाता है, वह जमीन से जुड़े नेता थे, यही वजह है कि उनकी पहचान आमजन के नेता के तौर पर होती थी। वह लोगों की समस्याओं को करीब से समझते थे, यही वजह है कि वह एक लोकप्रिय नेता के तौर पर उभरे।
बता दें कि मुलायम सिंह यादव पिछले कई दिनों से बीमार थे। उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। जिसके बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मुलायम सिंह से मिलने के लिए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, शरद यादव समेत कई दिग्गज नेता मेदांता अस्पताल पहुंचे थे। मेदांता के आईसीयू में मुलायम सिंह यादव का इलाज चल रहा था लेकिन उन्हें कुछ खास स्वास्थ्य लाभ नहीं मिल रहा था। अस्पताल की ओर से जो हेल्थ अपडेट दी जा रही थी, उसमे लगातार कहा जा रहा था कि मुलायम सिंह यादव की हालत बेहतर नहीं हो रही थी।
मुलायम सिंह यादव उत्तर प्रदेश के सबसे दिग्गज नेता के तौर पर याद किए जाएंगे, वह 8 बार उत्तर प्रदेश से विधायक रहे, संसद पहुंचे और कई बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद को संभाला। ना सिर्फ उत्तर प्रदेश बल्कि केंद्र की राजनीति में भी मुलायम सिंह यादव काफी सक्रिय थे। वह देश के रक्षामंत्री के पद पर रहे। मुलायम सिंह यादव के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह समेत कई नेताओं ने उन्हें याद करते हुए दुख जाहिर किया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)