अब हिन्दुओं ने लगाया घर बिकाऊ का पोस्टर

Youth India Times
By -
0

आला अफसर पहुंचे, जानिये पूरा मामला
कुशीनगर। यूपी के कुशीनगर में अब हिन्दुओं ने घर बिकाऊ का पोस्टर लगाया है। जिले के सपहा गांव के दहाउर टोला (दलित बस्ती) में बन रहे ओवरहेड टैंक का निर्माण दो समुदाय में विवाद के बाद यह स्थिति बनी है। प्रशासन ने फिलहाल टैंक का काम रुकवा दिया है। टंकी निर्माण के विरोध में दलित बस्ती के कुछ लोगों ने घरों पर गांव छोड़ने और घर बिकाऊ के पोस्टर लगाए थे। झोपड़ी फूंकने के आरोप पर पुलिस ने प्रधान प्रतिनिधि को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं ग्रामीणों को उकसाने के आरोप में पूर्व प्रधान को हिरासत में ले लिया गया है। रामकोला थाना क्षेत्र की ग्राम सभा सपहा टोला दहाउर में ओवरहेड टैंक के निर्माण के लिए एक जमीन चिह्नित की गई थी। 15 दिन पहले प्रधान प्रतिनिधि ने तहसील प्रशासन से शिकायत की कि वहां कुछ लोगों ने अतिक्रमण कर झोपड़ी डाल ली है।
कप्तानगंज के एसडीएम के मौखिक आदेश पर कानूनगो शिव प्रसाद गुप्ता व हल्का लेखपाल संगम कुमार ने राजस्व टीम पुलिस बल की मौजूदगी में झोपड़यां हटवा दी थीं। इसके बाद ओवरहेड टैंक का निर्माण शुरू हो गया। इधर सोमवार की देर शाम झोपड़ियां हटाए जाने से क्षुब्ध कुछ लोगों ने गांव में पोस्टर लगा दिए कि उनकी जमीन बिक रही है। कोई खरीदने वाला हो तो खरीद ले। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि महफूज खान के आतंक से वे लोग अपनी जमीन बेच कर गांव छोड़ रहे हैं। जांच में सामने आया कि पूर्व प्रधान के उकसाने पर ग्रामीणों ने यह कदम उठाया। रामकोला थानाध्यक्ष नीरज राय ने मुकदमा दर्ज कर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि महफूज खान को गिरफ्तार कर लिया।
वहीं पूर्व ग्राम प्रधान राघवेंद्र प्रताप को हिरासत में ले लिया। मंगलवार को जिलाधिकारी एस राजलिंगम, पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल ने गांव का दौरा किया। ग्रामीणों के विरोध को देखते हुए उन्होंने ओवरहेड टैंक निर्माण रोकने के निर्देश दिए। अब दूसरी जगह चिह्नित कर वहां टंकी का निर्माण किया जाएगा। डीएम एस राजलिंगम के अनुसार बस्ती के लोग पानी की टंकी नहीं चाहते हैं। अब दूसरी जगह टंकी बनाई जाएगी। कुछ लोगों ने इसका फायदा उठाते हुए बस्ती के लोगों उकसाकर गलत संदेश देने का प्रयास किया। पुलिस इसकी विधिवत जांच कर रही है। बस्ती के लोगों की शिकायत की भी जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी। पूरे मामले में जो भी लोग दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)