पुलिस और एसटीएफ ने बरामद किया चार करोड़ रुपये का गांजा, नौ तस्कर गिरफ्तार

Youth India Times
By -
0

मथुरा। आगरा खपाने के लिए जा रही गांजे की बड़ी खेप मगोर्रा पुलिस और एसटीएफ ने पकड़ी है। राजस्थान के भरतपुर से 15 कुंतल गांजा तीन वाहनों में ले जाया जा रहा था। पुलिस और एसटीएफ ने अंतरराज्यीय नौ गांजा तस्करों को पकड़ा है। पकड़े गांजे की कीमत करीब चार करोड़ रुपये बताई जा रही है। मथुरा में थाना मगोर्रा पुलिस और एसटीएफ ने गांजे की बड़ी खेप पकड़ी है। राजस्थान के भरतपुर से 15 कुंतल गांजा तीन वाहनों में ले जाया जा रहा था। मुखबिर की सूचना पर पुलिस और एसटीएफ ने शुक्रवार रात को अंतरराज्यीय गिरोह के नौ गांजा तस्करों को पकड़ लिया। वाहनों से बरामद गांजे की कीमत करीब चार करोड़ रुपये बताई गई है।
एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि भरतपुर की तरफ से गांजे की बड़ी खेप मथुरा होकर आगरा जा रही है। गांजा कार, बोलेरो और ट्रक में ले जाया जा रहा है। पुलिस और एसटीएफ के सिपाहियों ने तस्करों की घेराबंदी की। तीनों वाहनों को आते ही रोक लिया गया।

पुलिस को देख तस्कर भागने लगे। पुलिस और एसटीएफ ने पीछा कर नौ तस्करों को दबोच लिया। एसएसपी ने बताया कि बरामद गांजे की कीमत लगभग एक करोड़ रुपये है। तस्करों से पूछताछ की जा रही है कि आखिर इतनी बड़ी गांजे की खेप की सप्लाई कहां-कहां होनी थी।
यह गांजा तस्कर चढ़े हत्थे-मोहम्मद आलम, फुरकान, जुबैर आलम, बाबू, मुनाजिर, इरशाद, फिरोज (सभी निवासीग बरैंठा, थाना मानठेर मुरादाबाद), विनय उर्फ भूरा निवासी कैलाश मंदिर, रोड सरोज विहार कॉलोनी, थाना सिकंदरा आगरा और सतीश निवासी जयपुर, थाना जयपुर, कोरापुर (ओडिशा)।
आगरा के साथ मुरादाबाद में खपाना था गांजा-ओडिशा से गांजा की तस्करी बड़े स्तर पर होती है। यहां से अधिकतर गांजा छत्तीसगढ़, यूपी, आंध्र प्रदेश आदि प्रदेशों में सप्लाई भी होता है। माना जा रहा है कि यह खेप ओडिशा से राजस्थान के रास्ते मथुरा होकर जा रही थी। आगरा के अलावा यह गांजा मुरादाबाद में खपाया जाना था।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)