युवाओं की टोली ने जलाई शिक्षा के अलख की मशाल

Youth India Times
By -
0

हिन्द एजुकेशनल निःशुल्क कोचिंग सेंटर द्वारा बच्चों को दी जा रही निःशुल्क शिक्षा

अम्बेडकरनगर। जलालपुर में हिन्द एजुकेशनल निःशुल्क कोचिंग सेंटर जो पिछले 4 सालों से 9 से 12 तक के छात्रों को बिना किसी बाहरी मदद या फण्ड के निःशुल्क शिक्षा दे रहा है। इस ट्रस्ट का मकसद है उन होनहार बच्चों को शिक्षा देना है जो आर्थिक स्थिति ठीक न होने के चलते अच्छे से पढ़ नहीं पाते है और महंगे स्कूलों और कोचिंगों से दूर रह जाते हैं। वही बच्चे आज इस कोचिंग में अच्छी शिक्षा हासिल कर रहे है।
इस ट्रस्ट के अध्यक्ष अब्दुल मुत्तलिब बताते हैं कि वह और उनकी टीम ने शुरुआती दिनों में अपने पास के कस्बे और गांव में जाकर शिक्षा के लिए जागरूक करते हुए उन बच्चों से अपनी इस निःशुल्क कोचिंग में आने के लिए निवेदन किया, जिससे उन बच्चों का भविष्य संवारा जा सके, जिससे आगे जाकर अच्छे कॉलेज और यूनिवर्सिटी में पढ़ सकें अपना और अपने माता पिता के साथ हमारी कोचिंग का भी नाम करें। आज ये कोचिंग जलालपुर के सैकड़ों बच्चों का भरोसा और उम्मीद बन चुका है।
इस कोचिंग में पढ़ाने वाले अध्यापक- मोहम्मद अज़फर, सचिन यादव, मो० उमर, मो० शहरेयार, फरहान अरशद, मो० सुफियान, नाज़िया खातून, शमीमा खातून हैं और ट्रस्ट को चलाने वाले युवा- अब्दुल मुत्तलिब, रेहान अरशद, मोहम्मद अहमद, अहमद हसन, मो० राशिद, ग़ाज़ी मोहम्मद अयाज़, बदरुल हसन, मो० ओसामा, मो० नय्यर, मकसूद अहमद, तहज़ीब अहमद, अब्दुल्लाह हैं।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)