आजमगढ़ ब्रेकिंग : रमाकांत यादव का गैर जनपद जेल में किया गया ट्रांसफर

Youth India Times
By -
0

जेल में शांति व्यवस्था को लेकर कारागार के अधिकारी ने की थी सिफारिश
आजमगढ़। इटौरा स्थित मंडलीय कारागार से पूर्व सांसद व फूलपुर पवई क्षेत्र से वर्तमान सपा विधायक रमाकांत यादव को गैर जनपद की जेल में ट्रांसफर कर दिया गया है।  बाहुबली विधायक को कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस की कस्टडी में भेजा गया है। बताया जा रहा है कि शनिवार की सुबह उनको दूसरी जेल के लिए भेज दिया गया। 

बताते चलें कि बाहुबली सपा विधायक रमाकांत यादव ने 25 जुलाई को हत्या के प्रयास व धरना प्रदर्शन के मुकदमे में कोर्ट में सरेंडर किया था और फिर इसी वर्ष फरवरी माह में माहुल शराब काण्ड में विवेचना में उनका नाम सामने आया था। जेल में SP व DM ने 26 जुलाई को छापेमारी कर अलग अलग बैरकों से 12 मोबाइल व अन्य आपत्तिजनक वस्तुओं को बरामद किया था। जिसमें जेल अधिकारियों समेत कर्मियों पर निलंबन से लेकर तबादले की कार्रवाई हुई थी। बाद में भी पुलिस प्रशासन की चेकिंग जारी रही। जिसमें कई कमियां उजागर होती रहीं। वही पिछले माह सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी रमाकांत यादव से मिलने जेल पहुंचे थे। इस प्रकार रमाकांत यादव को लेकर जेल में लगातार सुरक्षाकर्मियों पर दबाव बना रहा। जेल में शांति व्यवस्था कायम रखने को लेकर माना जा रहा है कि कारागार के अधिकारी ने रमाकांत यादव के ट्रांसफर की सिफारिश की थी।

पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने इस  बावत बताया कि प्रशासनिक प्रक्रिया के तहत जेल में निरुद्ध सपा विधायक रमाकान्त यादव को फतेहगढ़ जेल भेजा गया है। जेल प्रशासन द्वारा समय-समय पर अपने विवेक के अनुसार जेल की व्यवस्था को देखते समय-समय पर कैदियों को अन्य जेलों में ट्रांसर्फर करने के लिए अनुरोध करते हैं उसी के आधार पर यह प्रक्रिया की गई है। 

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)