आजमगढ़ की बिटिया ने उड़ीसा में जनपद का नाम किया रोशन

Youth India Times
By -
0

28 जी इंडिया थिएटर ओलंपियाड इंडिया डांस म्यूजिक एंड ड्रामा प्रतियोगिता में हासिल किया प्रथम स्थान
14 सदस्यीय वर्सेटाइल फिटनेस एंड क्रिएटिव डांस क्रु टीम का किया गया स्वागत
आजमगढ़। 14 सदस्य वर्सेटाइल फिटनेस एंड क्रिएटिव डांस क्रु टीम आजमगढ़ ने उड़ीसा प्रांत में होने वाले 28 जी इंडिया थिएटर ओलंपियाड इंडिया डांस म्यूजिक एंड ड्रामा प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर जनपद का नाम रोशन किया तथा सेमीक्लासिकल में प्रथम तथा एकल नृत्य में आजमगढ़ की बिटिया कुमारी निमिषा सिंह जनपद वासियों की उम्मीदों को पूरा करते हुए प्रथम स्थान अर्जित किया।
विजेता टीम के आगमन पर जनपद के कला प्रेमियों ने रोडवेज पर भारी संख्या में पहुंचकर जोरदार तरीके से स्वागत किया तथा उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया। अपने स्वागत से अभिभूत विजेता टीम के कोरियोग्राफर अभय सिंह ने बताया कि जब हम अपनी टीम लेकर उड़ीसा रवाना हुए तो हमारे कलाकारों में भारी उत्साह तो था परंतु एक भय भी था कि समूचे हिंदुस्तान से कई अच्छी टीमें प्रतिभाग कर रही है जिसमें मुख्य रुप से मध्य प्रदेश, जमशेदपुर, उड़ीसा, आसाम, गुवाहाटी, मथुरा, छत्तीसगढ़ के कलाकार प्रमुख थे। गुवाहाटी और मथुरा के कलाकारों ने तो कार्यक्रम में जबरदस्त प्रस्तुति की, परंतु अदृश्य शक्ति की कृपा रही। हमारे कलाकारों ने अपना धैर्य व आत्मविश्वास बनाए रखा, साथ ही अपना शत-प्रतिशत प्रदर्शन कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। आज कामयाबी हाथ लगी है उसके पीछे प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से अदृश्य शक्ति का आशीर्वचन रहा है। कलाकारों का सोशल मीडिया के माध्यम से जनपद वासियों द्वारा लगातार प्रोत्साहन विजय का मूल मंत्र रहा है। उड़ीसा में निर्णायक मंडल की प्रमुख सुप्रिया ओझा जी आदि ने कहा कि इस टीम को रियल्टी शो में होना चाहिए पूरी टीम की भूरी भूरी प्रशंसा करते हुए उन्होंने नेपाल में होने वाले डांस कंपटीशन में शामिल होने हेतु आमंत्रित किया।
रोडवेज ऑन कर विजेता टीम की अगवानी करने वालों में जनपद के कला प्रेमियों के साथ कलाकारों के अभिभावक भी अपने नौनिहालों की सफलता पर गदगद दिखे तथा उनकी सफलता का श्रेय जनपद वासियों की दुआओं एवं कोरियोग्राफर अभय सर के साथ-साथ बच्चों के लग्न एवं परिश्रम को दिया। कुछ अभिभावक विजई टीम को फूल मालाओं से लदने के बाद हृदय से लगाकर अदृश्य शक्ति को शुक्रिया देते दिखे। एकल नृत्य में कुमारी निमिषा सिंह द्वारा प्रथम स्थान प्राप्त करना जनपदवासियों के लिए उत्साह का विषय बना रहा। निमिषा सिंह अपनी जीत का पूरा श्रेय कोरियोग्राफर अभय सिंह की सभी रणनीति को बताया । जीतू चौहान आदमी पूरी टीम के पूरी टीम के कठोर परिश्रम एवं शत प्रतिशत योगदान को विजय का मूल मंत्र बताएं। उन्होंने बताया कि पूरे कार्यक्रम की रूपरेखा बनाने में अभय सर की कुशल रणनीति काम आई। टीम के अन्य सदस्यों में क्रमश: अंकिता, तनु, गोविंद, सनी कुमार, रवि विशेषांक चौहान आदि शामिल रहे।
विजेता कलाकारों की टीम की अगवानी करने वालों में जनपद के प्रमुख कलाकारों जनपद के मुख्य रूप से अलका सिंह नीलम सिंह राहुल सिंह अमित लता बबीता विजयलक्ष्मी कलाकार शरद गुप्ता सारिका सिंह गुड़िया आदि मौजूद रहे ।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)