आजमगढ़ सहित 35 जिलों में आंधी-तूफान और वज्रपात की चेतावनी

Youth India Times
By -
0

तीन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी
तमसा नदी के पानी में बढ़ने की गति हुई तेज
आजमगढ़/लखनऊ। मौसम विभाग ने आजमगढ़ सहित 35 जिलों में अगले 3 दिन तक आंधी तूफान और वज्रपात की चेतावनी जारी की है, इसके साथ ही 3 जिलों में भारी बारिश के लिए अलर्ट घोषित किया गया है। आजमगढ़ जिला मुख्यालय को चारों तरफ से घेरने वाली नदी तमसा में भी जलस्तर के बढ़ने की रफ्तार तेज हो गई है। अगर लगातार इसी तरह दो-तीन दिन बारिश हो गई तो बाढ़ की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।
मौसम विभाग ने तीन जिलों वाराणसी, प्रयागराज और संत कबीर नगर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार 14 से 17 सितंबर के दौरान भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना है। इसके अलावा कई इलाकों में हल्की/मध्यम वर्षा के साथ छिटपुट भारी वर्षा और गरज के साथ/बिजली गिरने की संभावना है।
मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता, मानसून की ट्रफ लाइन वर्तमान में जैसलमेर, उदयपुर, भोपाल के साथ मध्य प्रदेश के दक्षिण पूर्वी जिलों के साथ बंगाल की खाड़ी तक है। इसके कारण मध्य प्रदेश से सटे यूपी के जिलों और पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में हल्की से भारी बारिश हो सकती है।
इन जिलों में बारिश की संभावना-बांदा, चित्रकुट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत कबीर नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, कनौज, कानपुर शहर, कानपुर देहात, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर मैनपुरी, इटावा, झांसी, औरैया, जालौन, हमीरपुर, महोबा और ललीतपुर है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)