आजमगढ़: कुख्यात कुंटू के छः गुर्गे अलग-अलग जेलों में किये गये शिफ्ट

Youth India Times
By -
0


मोबाइल बरामदगी के बाद से जारी है कार्रवाई

रिपोर्ट-वेद प्रकाश सिंह ‘लल्ला’
आजमगढ़। जिला कारागार में बीते दिनों डीएम व एसपी द्वारा किए गए औचक निरीक्षण के दौरान बैरकों से दर्जन भर मोबाइल समेत अन्य आपत्तिजनक सामान की बरामदगी के बाद शासन स्तर से कार्रवाई जारी है। इस मामले में जेल अधीक्षक, जेलर, डिप्टी जेलर व तीन बंदी रक्षकों के निलंबन की कार्रवाई के बाद सोमवार को शासन स्तर से आजमगढ़ जेल में बंद कुख्यात अपराधी ध्रुव कुमार सिंह उर्फ कुंटू सिंह के छह गुर्गों को प्रदेश के अलग-अलग जेलों में स्थानांतरित कर दिया गया।
पुलिस व प्रशासनिक अमले को लगातार शिकायत मिल रही थी कि आजमगढ़ जिला जेल में बंद अपराधियों द्वारा मोबाइल फोन के माध्यम से आपराधिक गतिविधियों का संचालन किया जा रहा है। इस बात को गंभीरता से लेते हुए डीएम विशाल भारद्वाज व एसपी अनुराग आर्य ने भारी संख्या में पुलिस बल के साथ बीते मंगलवार शाम अचानक कारागार का निरीक्षण करने पहुंच गए।
जेल की बैरकों की तलाशी के दौरान 12 मोबाइल फोन व चार्जर के साथ ही बीड़ी-सिगरेट, लाइटर, मोबाइल सिम के अलावा 97 पुड़िया गांजा भी बरामद किया गया। जिला प्रशासन की रिपोर्ट पर शासन ने वरिष्ठ जेल अधीक्षक, जेलर, डिप्टी जेलर व तीन बंदी रक्षकों समेत आधा दर्जन जेल कर्मियों को निलंबित कर दिया। वहीं पुलिस विभाग ने सिधारी थाने में 8 बंदियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। शासन ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई करते हुए जिला कारगार में बंद कुख्यात ध्रुव कुमार सिंह उर्फ कुंटू के छह गुर्गों को अन्यत्र जेल स्थानांतरित कर दिया। जेल प्रशासन स्थानांतरित किए गए बंदियों को उनके नए ठिकाने पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में पहुंचाने की कवायद में जुट गया है।
गैर जनपदों की जेलों में स्थानांतरित किए गए बंदियों में शिवप्रकाश उर्फ प्रकाश को केंद्रीय कारागार नैनी, राजेंद्र यादव, विजय यादव उर्फ सचिन व बालकरन यादव को केंद्रीय कारागार बरेली, दुर्गविजय को केंद्रीय कारागार आगरा व रिजवान उर्फ जुम्मन को जिला कारागार इटावा भेजा गया है। जेल से बरामद मोबाइलों की सीडीआर भी पुलिस निकलवा रही है। जिससे कई सफेदपोशों के नाम भी सामने आने की संभावना है। प्रशासन अब इसके लिए तैयारी में जुट गया है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)