आजमगढ़: कपड़े को लेकर शिक्षक के घर में घुसकर की पिटाई

Youth India Times
By -
0

आक्रोशित लोगों ने पुलिस चौकी का किया घेराव
रिपोर्ट-एसके पाण्डेय
आजमगढ़। अहरौला के माहुल कस्बे में बुधवार रात में स्त्री किए गए कपड़े लेन देन के विवाद को लेकर एक पक्ष के लोगो ने शिक्षक के घर में घुस कर पिटाई कर दिया। घटना से आक्रोशित दूसरे पक्ष के लोगो ने सैंकड़ो की संख्या में इकट्ठा हो कर पुलिस चौकी का घेराव कर कार्यवाही की मांग शुरू कर दिया। सूचना पर भारी संख्या में पुलिस बल के साथ पहुंचे थाना प्रभारी अहरौला राजेंद्र प्रसाद सिंह ने मौके पर पहुंच कर आक्रोशित लोगो को कार्यवाही का आश्वासन देकर समझा बुझा कर शांत कराया।
माहुल कस्बे के गांधी मार्ग पर राजेश कुमार चौधरी पुत्र कन्नन परिवार सहित मकान बना कर रहते है।इसी मकान के एक कमरे में इनके छोटे भाई पप्पू चौधरी लांड्री चलाते है। रात करीब नौ बजे कस्बे के पठान मोहल्ला निवासी अदनान और फुरकान पुत्रगण कलीम धुले कपड़े लेने लांड्री पर आए उस समय लांड्री बंद थी और घर के बरामदे में बैठे राजेश से कपड़े की मांग की। लांड्री बंद होने के कारण उन्होंने कपड़े को देने से इंकार कर दिया।इसके बाद कपड़ा लेने आए युवक आगबबूला हो कर वापस चले गए। करीब पंद्रह मिनट बाद ये दोनो युवक अपने पिता कलीम और दो दर्जन से अधिक लोगो के साथ बाइक पर सवार हो कर राजेश के घर पर चढ़ आए और ईट पत्थर बरसाने लगे और मारपीट शुरू कर दिया। जान बचाने के लिए जब राजेश कुमार घर में भागे तो ये लोग घर में घुस कर इनके घर की महिलाओं और बच्चों से अभद्रता किया और मारा पीटा।
बाजार के बीचोबीच घर में घुस कर शिक्षक की पिटाई की सूचना जैसे ही दूसरे पक्ष के लोगों को हुई वे आक्रोशित हो गए, और सैकड़ो की संख्या में इकट्ठा हो कर माहुल पुलिस चौकी पर पहुंच कर कार्यवाही की मांग करते हुए चौकी का घेराव कर दिया। मामला दो संप्रदाय का होने के कारण पुलिस प्रशासन के हाथ पांव फूलने लगे।सूचना मिलने के उपरांत थाना प्रभारी अहरौला राजेंद्र प्रसाद सिंह भारी संख्या में पुलिस बल के साथ माहुल पुलिस चौकी पर पहुंचे और आक्रोशित लोगो को समझाने का प्रयास किया, पर ग्रामीण कार्यवाही की मांग पर डटे रहे। रात करीब एक बजे जब थाना प्रभारी द्वारा ग्रामीणों को आरोपियों पर कार्यवाही का आश्वासन दिया गया तब जा कर वे घेराव खत्म कर वापस गए। रात करीब दो बजे शिक्षक राजेश कुमार की तहरीर पर फुरकान व अदनान और कलीम सहित दो दर्जन से अधिक अज्ञात लोगो पर सुसंगत धाराओं में अभियोग दर्ज कर अदनान और फुरकान को गिरफ्तार कर लिया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)