योगी सरकार के मंत्रियों के इस्तीफे की खबर से सत्ता के गलियारों में मची हलचल

Youth India Times
By -
0

बंसल से मिल सुनाई थी अपनी पीड़ा, आज अमित शाह से करेंगे मुलाकात

लखनऊ। तबादलों को लेकर नाराज चल रहे जलशक्ति विभाग के राज्यमंत्री दिनेश खटीक के इस्तीफे की खबर ने मंगलवार रात सत्ता के गलियारों में हलचल मचा दी। खटीक का आरोप है कि जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने उनकी संस्तुति पर एक भी तबादला नहीं किया। खटीक से संपर्क करने पर उनका मोबाइल बंद था। सूत्रों के मुताबिक, वह सरकार के सौ दिन पूरे होने के बाद भी कामकाज न मिलने से नाराज थे।
पीडब्ल्यूडी में तबादलों में गड़बड़ियों पर कार्रवाई के तौर-तरीके पर लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद भी नाराज बताए जा रहे हैं। जितिन सीएम योगी आदित्यनाथ से मिले व बुधवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलकर अपनी बात रखेंगे।
राज्यमंत्री दिनेश खटीक का आरोप है कि बतौर राज्यमंत्री विभाग में उन्हें कोई काम नहीं दिया गया है। उनके करीबी ने बताया कि बीते दिनों उन्होंने विभाग के कुछ इंजीनियरों के तबादले की सिफारिश की थी, लेकिन एक का भी तबादला नहीं हुआ। खटीक जब भी विभाग के प्रमुख सचिव अनुराग श्रीवास्तव और सिंचाई विभाग के प्रमुख सचिव अनिल गर्ग को किसी काम से फोन करते थे तो दोनों अधिकारी यह कहते हुए असमर्थता जाहिर करते थे कि आप कैबिनेट मंत्री से बात कीजिए।
दिनेश खटीक के सरकारी आवास पर तैनात गार्ड ने बताया कि राज्यमंत्री दोपहर मंत्रिपरिषद की बैठक में शामिल होने गए थे। उसके बाद से आवास पर नहीं लौटे। चर्चा रही कि खटीक सरकारी गाड़ी व सुरक्षा छोड़कर चले गए हैं। उनके जनसंपर्क अधिकारी ने इस्तीफे की पुष्टि नहीं की। राजभवन ने भी इस्तीफा न मिलने की बात कही है। सूत्रों का कहना है कि जितिन भी आज बुधवार को गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं।
सूत्रों के मुताबिक राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने सोमवार को भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल से मुलाकात की थी। खटीक ने बंसल के सामने भी अपनी पीड़ा का इजहार किया था।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)