आजमगढ़: मोमीन खातून ने छोड़ा अपना ससुराल

Youth India Times
By -
0

मोमिन और सूरज को सता रहा एक दूजे से अलग होने का डर
आजमगढ़। अतरौलिया के सम्मो माता मंदिर में बीते दिनों धर्म बदलकर कर शादी करने वाली मुस्लिम युवती मोमिन खातून ने अपना ससुराल छोड़ दिया है. बताया जा रहा है कि मोमिन ने अपने पति के साथ अपना घर छोड़ रिश्तेदार के घर शरण ली है. नव दंपत्ति शादी के दस्तावेज तैयार होने तक घर से दूर रहेंगे. दरअसल, मोमिन और सूरज को एक दूजे से अलग होने का डर सता रहा है. इसीलिए सूरज ने अपनी पत्नी के साथ अपने बुआ के घर में शरण ले लिया है. अब मोमिन की मां बनकर सूरज की बुआ कोर्ट मैरिज करवायेंगी और मोमिन के लिए एक मां का रोल अदा करेंगी.
पूरा मामला अतरौलिया थाना क्षेत्र के खानपुर फतेह गांवका है. इससे पहले मुस्लिम युवती मोमिन खातून ने अपने परिजनों से जान का खतरा बताया है. वहीं शादी करने वाले हिंदू युवक सूरज ने भी खुद की जान पर खतरे की आशंका जताई है. हालांकि, इस मामले में उसने पुलिस में शिकायत नहीं दर्ज कराई है. फिर भी एहतियात के तौर पर उसके घर के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है. जिले की खुफिया विभाग और स्थानीय पुलिस सक्रिय है और गड़ाई गांव में नजर बनाए हुए है. जबकि शादी के बाद से नव दंपति अपने घर में चार दिनों से कैद हैं. फिलहाल इस मामले में कपल्स कुछ भी बोलने से इनकार कर रहे हैं.
बताया जा रहा है कि बहुत जल्द हो दंपत्ति कोर्ट मैरिज कर गैर प्रांत में शिफ्ट होंगे. हिंदू धर्म अपनाने के बाद मोमिन अब मीना बन गई हैं. ये दोनों पिछले दो साल से एक-दूसरे से प्यार करते थे. बता दें कि अतरौलिया क्षेत्र के खानपुर फतेह गांव निवासी सूरज को 2 वर्ष पहले हैदरपुर खास गांव की एक मुस्लिम लड़की मोमिन खातून से प्रेम हो गया. प्रेमिका के परिजनों ने प्रेमी व उसके परिजनों पर दबाव भी बनाया कि वे इस्लाम धर्म को अपना ले. लेकिन प्रेमिका ने मना कर दिया. इसी बीच दोनों ने शादी करने की ठानी और धर्म की आड़े आ रही दीवार को तोड़ने का फैसला किया. दोनों ने सम्मो माता मंदिर में हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली थी.

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)