बसपा सांसद के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 14.90 करोड़ की संपत्ति कुर्क

Youth India Times
By -
0

गाजीपुर। यूपी सरकार के द्वारा माफिया के खिलाफ कार्रवाई जारी है। रविवार को गाजीपुर में पुलिस-प्रशासन ने पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के बड़े भाई व गाजीपुर से बसपा सांसद अफजाल अंसारी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। भांवरकोल थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों में अफजाल अंसारी की अचल संपत्ति को कुर्क कर लिया गया।
प्रशासन की ओर से कुर्की के दौरान इसकी कीमत 14 करोड़ 90 लाख रुपये आंकी गई है। गाजीपुर सांसद अफजाल अंसारी निवासी यूसुफपुर थाना मुहम्मदाबाद के खिलाफ यह कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट के तहत दर्ज एक मामले में की गई। पुलिस अधीक्षक रोहन पी. बोत्रे ने कई थानों की फोर्स के साथ जाकर भू- संपत्ति की कुर्की की कार्रवाई की। डुगडुगी से मुनादी भी करवाई गई।
अफजाल अंसारी के खिलाफ यह कार्रवाई उत्तर प्रदेश गिरोहबंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम 1986 की धारा 14(1) के तहत की गई है। एसपी रोहन पी. बोत्रे ने बताया कि गाजीपुर जनपद में अवैध तरीके से धन-संपत्ति अर्जित करने वालों के खिलाफ कार्रवाई चल रही है।
उन्होंने बताया कि मौजा मांचा, पनेठा, नरसिंहपुर और खरडीहा गांव में अफजाल अंसारी की भू-संपत्तियों को कुर्क किया गया। इसमें से कुछ भूखंड पर उनकी बेटियों का नाम भी दर्ज है। अवैध तरीके से खरीद फरोख्त कर दाखिल खारिज न कराना और दान अभिलेख तैयार कराकर दान कर देने से संबंधित उपरोक्त अचल भू-संपत्ति को कुर्क किया गया है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)