यूपी : छात्रवृत्ति देने के लिए समय सारिणी जारी, कब क्या होगा?

Youth India Times
By -
0

लखनऊ। समाज कल्याण विभाग ने कक्षा नौ व 10 के छात्रों को छात्रवृत्ति देने के लिए समय सारिणी जारी कर दी है। यह जानकारी गुरुवार को विशेष सचिव समाज कल्याण रजनीश चंद्र ने दी है।
उनके मुताबिक शैक्षिक सत्र 2022-23 में नौ व 10 की कक्षाओं से संबंधित पाठ्यक्रमों का मास्टर डाटाबेस तैयार करने, सत्यापन, लॉक करने और छात्रों को छात्रवृत्ति आवेदन से वितरण की समय सारणी तय कर दी गई है। उन्होंने बताया कि दूसरे चरण में 20 जुलाई से 16 अगस्त तक मान्यता प्राप्त विद्यालय मास्टर डाटाबेस में शामिल होने के लिए ऑनलाइन आवेदन करेंगे। 17 अगस्त से 20 सितंबर तक संबंधित जिले के जिला विद्यालय निरीक्षक विद्यालयों में स्वीकृत सीटों की संख्या की प्रमाणिकता को ऑनलाइन डिजिटल हस्ताक्षर से सत्यापित करेंगे।
उन्होंने बताया कि कक्षा नौ व 10 के नए छात्र-छात्राओं के लिए 2 जुलाई से 7 अक्तूबर तक ऑनलाइन आवेदन किया जाएगा। आवेदन के सात दिन के अंदर अधिकतम 14 अक्तूबर तक आवेदन की कापी विद्यालयों में जमा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 5 से 15 नवंबर तक संदेहास्पद डाटा को कारणों सहित छात्र, विद्यालय के लॉगइन पर प्रदर्शित व गलतियों को ठीक किया जा सकेगा। आवेदन पत्र भरने के बाद अधिकतम 18 नवंबर तक गलतियों को ठीक कर विद्यालयों में जमा किया जा सकेगा।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)