आजमगढ़: उड़ाका दल और विवि शिक्षक संघ पर वसूली के आरोप का नाटकीय पटाक्षेप

Youth India Times
By -
0

समाजसेवी ने वीडियो जारी कर अपने पूर्व के पत्र का किया खण्डन
शिक्षक संघ कार्यकारिणी ने साजिशकर्ता के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की
आजमगढ़। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर की मुख्य परीक्षा 2022 में जनपद आज़मगढ़ के उड़ाका दल और विश्वविद्यालय शिक्षक संघ पर वसूली के आरोप का आज नाटकीय पटाक्षेप हुआ।
आरोप लगाने वाले समाजसेवी रामचन्द्र राय ने एक वीडियो जारी कर अपने पूर्व के पत्र का खण्डन किया और कहा कि गलत सूचनाओं/सूत्रों के आधार पर और उन्होंने हड़बड़ी में शासन को पत्र लिखकर वसूली का आरोप लगाया था, जब उन्होंने स्वयं इसकी जांच की और प्रबन्धकों, छात्र छात्राओं से पूछा तो वास्तविकता में सभी सूचनाएं असत्य मिली। अतः खेद प्रकट करते हुए मैंने पत्र लिखकर राज्यपाल और शासन से अनुरोध किया है कि मेरे पूर्व पत्र का संज्ञान न लें क्योंकि उड़ाका दल, पर्यवेक्षक और स्टेटिक मजिस्ट्रेटों की उपस्थिति में शुचितापूर्ण और नकलविहीन परीक्षा जनपद में सम्पन्न हो रही है। रामचन्द्र राय ने पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति, कुलसचिव और परीक्षा नियंत्रक को भी पत्र भेजकर खेदपूर्वक अपने पूर्व आरोपों का खंडन किया है।
श्री राय के खण्डन से स्पष्ट हो गया कि कतिपय नकल माफियाओं और दलाल शिक्षकों का गठजोड़ किस प्रकार संभ्रांत लोगों का गलत इस्तेमाल कर शासन की नकलविहीन परीक्षा व्यवस्था की धज्जियां उड़ाने का प्रयास कर सकता है और शुचितापूर्ण परीक्षा में सेंध लगाने के लिए किस स्तर पर उतर सकता है। शिक्षक संघ की कार्यकारिणी ने कुलपति से मांग की है कि इसके पीछे जो भी साज़िशकर्ता हैं उनकी जांच कराकर कठोर से कठोर कार्यवाही की जाए जिससे नकल माफिया अपने उद्देश्यों में सफल न हो सके।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)