प्रधान सहित 9 पर लगा गैंगस्टर

Youth India Times
By -
0

बोर्ड परीक्षा में घर पर कॉपियां लिखवाने में थे शामिल
देवरिया। देवरिया में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के दौरान ग्राम प्रधान के घर लिखी जा रही कॉपियों के मामले में गिरफ्तार प्रधान समेत 9 लोगों पर गैंगस्टर की कार्रवाई हुई है। यह कार्रवाई एसपी के निर्देश पर बरहज पुलिस ने की है।
बरहज थाना क्षेत्र के बड़का गांव के प्रधान के घर पर पैना स्थित विंध्याचल इंटर कॉलेज के बोर्ड परीक्षा की कॉपियां लिखी जा रही थीं। सूचना मिलने पर पुलिस ने छापेमारी की थी, जिसमें कॉपियां लिखते लोग पकड़े गए और बड़ी संख्या में प्रश्नपत्र और उत्तर पुस्तिकाएं भी बरामद हुईं थी।
बरहज पुलिस ने मास्टर माइंड तारकेश्वर गुप्ता, जो कॉलेज का प्रधानाचार्य और केंद्र व्यवस्थापक था, उपेंद्र यादव पुत्र अक्षयबर यादव, मोनू पाठक पुत्र फुल्लन पाठक, हेमंत यादव पुत्र राजेन्द्र यादव, नब्बे लाल गुप्ता पुत्र केशव गुप्ता, हरि प्रसाद यादव पुत्र धनराज यादव, धीरज गुप्ता पुत्र सुरेन्द्र प्रसाद, शैलेन्द्र गुप्ता पुत्र नब्बे लाल के विरुद्ध गैंगस्टर की कार्रवाई की है।
बरहज पुलिस के अनुसार, यह गिरोह एक साथ मिलकर अपने समूह के सदस्यों के साथ रुपए लेकर यूपी बोर्ड की कॉपियां अपने घर पर लिख रहा था। छापे के दौरान यह पाया गया कि यूपी बोर्ड की जो उत्तर पुस्तिकाएं विंध्याचल इंटर कॉलेज पैना में लिखी जानी चाहिए, वह कॉपियां प्रधानाचार्य और ग्राम प्रधान नब्बे लाल के पुत्र तारकेश्वर के घर लिखी जा रही थीं। प्रधान, प्रधानाचार्य समेत 9 लोगों पर बरहज पुलिस ने एसपी डॉ. श्रीपति मिश्र के निर्देश पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उत्तर प्रदेश गैंगस्टर एक्ट 1986 के अन्तर्गत मुकदमा दर्ज किया है।


Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)