आजमगढ़: ढाई करोड़ की हेराफेरी में बैंक प्रबंधक सहित छ: पर मुकदमा

Youth India Times
By -
0

 

आजमगढ़। पांडेय बाजार में स्थित एक बैंक के एक खाते से ढाई करोड़ की हेराफेरी के मामले में पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने बैंक प्रबंधक सहित छह लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। पीड़ित ने बैंक प्रबंधक से मिलीभगत कर रुपये को दूसरे के खाते में ट्रांसफर करने का आरोप लगाया है।
बिलरियागंज थाना क्षेत्र के बिंदवल निवासी खुर्रम अलम नोमानी ने आरोप लगाया कि वह फर्म केके कंट्रक्शन के पार्टनर है। फर्म का खाता पांडेय बाजार स्थित केनरा बैंक में हैं। खाते का संचालन फर्म के प्रथम पार्टनर खुर्रम आलम नोमानी के बड़े भाई खावर आलम नोमानी थे। पारिवारिक कारणो से मार्च 2021 में खावर ने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया था। अप्रैल 2021 में कोरोना से संक्रमित होने के करण कानपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। केके कंस्ट्रक्शन को बिजली विभाग की ओर से कुछ निविदाएं आवंटित की गई थीं। जिसका काम चल रहा था।
बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता माध्यमिक खंड ने दो करोड़ 53 लाख 11 हजार 805 रुपये का भुगतान फर्म के खाते में किया था। खावर की मौत के बाद परिवार के अन्य लोग भी कोरोना से संक्रमित हो गए। स्वस्थ होने के बाद देर से बैंक पहुंचे। सामानों की खरीद के लिए रुपये की जरूरत थी। तब धोखधड़ी की जानकारी हुई। स्व. खावर आल नोमानी की तलाकशुदा पत्नी ने अपने भाई व अन्य लोगों के साथ तथा तत्कालीन बैंक प्रबंधक व कुछ बैंक कर्मियों की मिली भगत से एक निजी खाता खोला। भागीदारी फर्म केके कंस्ट्रक्शन के खाते से दो करोड़ 78 लाख 29 हजार 953 रुपये 22 जून 2021 को अपने खाते में ट्रांसफर करा लिया था। फर्म के खाते को बंद करा दिया था। इसके बाद रुपये को अपने दूसरे बैंक पंजाब नेशनल बैंक के खाते में ट्रांसफर कर दिया था।
फर्जीवाड़े की जानकारी होने पर शाखा प्रबंधक ने जांच की तो कागज में हेराफेरी का मामला प्रकाश में आया। शाखा प्रबंधक ने निजी खाते में ट्रांसफर की गई दो करोड़ 57 लाख रुपये को फ्रीज कर दी। पीड़ित के बार-बार अनुरोध पर बैंक प्रबंधक फर्म के खाते में धनरशि को वापस नहीं कर रहे थे। जिससे दो करोड़ से अधिक का बिजली विभाग का टेंडर निरस्त हो गया। धरोहर राशि जप्त हो गई। नगर कोतवाली प्रभारी डीके श्रीवास्तव ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर आरोपी शीबा पुत्री फिरोज अहमद, आरिज पुत्र फिरोज अहमद, फिरोज अहमद पुत्र स्व. युसुफ निवासीगण जालंधरी थाना कोतवाली, तत्कालीन शाखा प्रबंधक संतोष कुमार केनरा बैंक पांडेय बाजार शाखा, अन्य बैंक कर्मी केनरा बैंक पांडेय बाजार व खाता की पहचान करने वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है।


Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)