ट्रांसफर कराना है तो पत्नी को एक रात के लिए भेजो

Youth India Times
By -
0

जेई पर आरोप लगा लाइनमैन ने खुद को लगाई आग, वीडियो वायरल
लखीमपुरखीरी। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के पलियाकलां में बिजली निगम के एक लाइनमैन ने शनिवार को खुद को आग लगा। रविवार को लखनऊ में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। आत्मदाह से पहले लाइनमैन ने जेई पर ट्रांसफर के लिए रुपए और पत्नी को एक रात के लिए भेजने की मांग करने का आरोप लगाया। लाइनमैन की मौत के कुछ समय उसका वीडियो वायरल होने लगा। इसके बाद पुलिस हरकत में आई। वहीं डीएम ने जेई को सस्पेंड करते हुए मामले की जांच का आदेश दे दिया है।
अलीगंज में तैनात लाइनमैन गोकुल प्रसाद पलिया बमनगर क्षेत्र का निवासी था। शनिवार रात को गोकुल को झुलसी हालत में सीएचसी से जिला अस्पताल और फिर लखनऊ रेफर कर दिया गया। परिजनों का कहना है कि लाइनमैन ने खुद को आग लगा ली थी। लखनऊ में इलाज के दौरान रविवार को मौत हो गई। लाइनमैन की मौत के बाद उसका एक वीडियो सामने आया, जिसमें लाइनमैन ने एक जेई पर उत्पीड़न और पत्नी को भेजने की मांग करने का आरोप लगाया है।
रविवार शाम लाइनमैन का शव पलिया लाया गया। पलिया कोतवाल ने मौके पर पहुंचकर परिजनों के बयान दर्ज किए। लाइनमैन की पत्नी ने पुलिस को बताया कि जब से उसके पति का पलिया से अलीगंज स्थानांतरण हुआ था तब से वह खासा परेशान रहने लगे थे। अधिकारियों ने और किसी कर्मचारी का स्थानांतरण ना कर सिर्फ उनके पति का स्थानांतरण किया। फिर से स्थानांतरण वापस कराए जाने के नाम पर एक लाख रुपए रिश्वत और पत्नी को एक रात के लिए भेजने की मांग की। अपने उत्पीड़न और इस मांग से दुःखी होकर लाइनमैन ने आत्मदाह कर लिया।
हाइडिल कॉलोनी की इस दर्दनाक घटना की जानकारी पुलिस को करीब 20 घंटे बाद तब लग सकी जब सोशल मीडिया पर मरने से पूर्व दिए गए लाइनमैन के बयान का वीडियो तेजी से वायरल होने लगा। अधिशासी अभियंता पलिया आरपीएन रागी ने बताया कि आत्मदाह करने वाला कर्मचारी गोला का है। वीडियो में वह संपूर्णानगर इलाके के जेई पर आरोप लगा रहा है। विभाग की ओर से भी जेई नागेंद्र के खिलाफ उच्चाधिकारियों को जानकारी दे दी गई है। जेई के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की तैयारी है। इस मामले में डीएम ने आरोपी जेई नागेंद्र को निलंबित करने की संस्तुति की है और जांच बैठा दी है। लाइनमैन की मौत के बाद उसके चार बच्चों के सिर से पिता का साया उठ गया है। परिवारवालों का रो-रोकर बुरा हाल है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)