आजमगढ़: अखिलेश यादव भविष्य के बड़े नेता-आलमबदी

Youth India Times
By -
0


सपा निजामाबाद विधायक ने कहा-जनपद के विकास की एक-एक ईंट पर मुलायम और अखिलेश का नाम
आजमगढ़। जिले की निजामाबाद विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के नवनिर्वाचित विधायक आलमबदी आजमी ने जीत की खुशी व्यक्त करते हुए कहाकि जिले की सभी विधानसभा क्षेत्रों में मिली जीत पार्टी के संघर्षों की जीत है। शुक्रवार को ‘देवव्रत’ से संवाद के दौरान उन्होंने सरकार न बनने की पीड़ा भी व्यक्त की और कहाकि पार्टी ने चुनाव में बेहतर प्रदर्शन किया है पहले से ज्यादा सीटें भी आई हैं। अखिलेश यादव को भविष्य का बड़ा नेता बताते हुए उन्होंने कहाकि उनमें संघर्ष की अद्भुत क्षमता है। चुनावी लहर में राजनीति की परिपक्व नेता इंदिरा गांधी भी चुनाव हार गईं थी लेकिन पुनः उठ खड़ी हुईं यह भी राजनीति का हिस्सा है।
जहां तक उत्तर प्रदेश का सवाल है अखिलेश यादव ही इसे उत्तम प्रदेश बनाएंगे। उन्होंने ही अपनी सरकार के दौरान प्रदेश में मेट्रो एवं एक्सप्रेस-वे की शुरुआत किया था। आजमगढ़ के विकास की एक-एक ईंट पर मुलायम सिंह और अखिलेश यादव का नाम अंकित है। विधायक आलमबदी ने कहाकि नाम नाउम्मीद होने का मामला ही नहीं है। गलती कहां हुई है इस पर मंथन करने की जरूरत है।
एक प्रश्न पर उन्होंने यह भी बताया कि उनके चुनाव में सिर्फ डीजल का खर्च हुआ है। इसके अतिरिक्त उनका कोई खर्च नहीं हुआ है। पार्टी उन्हें सिंबल दे देती है और जनता वोट देकर विधानसभा में भेज देती है। आलमबदी आजमी अपनी सादगी को लेकर हमेशा चर्चा में रहते हैं। जहां लोग करोड़ों खर्च कर चुनाव लड़ते हैं वहीं वह महज 20 रुपये मीटर का कुर्ता, पजामा धारण कर मात्र डीजल खर्च करके चुनाव जीत जाते हैं। बताते हैं कि वर्ष 1996 से मुलायम सिंह यादव उन्हें टिकट भेज देते हैं और जनता चुनकर उन्हें विधानसभा भेज देती है और यही कारण है कि 85 वर्ष की उम्र में भी बिना थके वह अगर जिले में हैं तो बिना नागा क्षेत्र में रोज जरूर जाते हैं। उनका मानना है कि जो पूरे 5 साल क्षेत्र में रहता और काम करता है उसे वोट मांगने की जरूरत नहीं पड़ती है। बता दें कि आलमबदी आजमी पांचवी बार जिले में सर्वाधिक मतों से निर्वाचित हुए हैं।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)