कोतवाली में युवक ने खुद को लगाई आग, कोतवाल सस्पेंड

Youth India Times
By -
0

लखीमपुर खीरी। भारत नेपाल बॉर्डर पर स्थित गौरीफंटा कोतवाली में पुलिस पर पक्षपात और परेशान करने का आरोप लगाते हुए एक युवक ने पेट्रोल डालकर खुद को आग लगा ली। आग से जल रहे युवक को किसी तरह से बचाकर पलिया सीएचसी लाया गया। जहां से हालत गंभीर होने पर उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। उधर सूचना पर पलिया पहुंचे एसपी संजीव सुमन ने बताया कि मामले की जानकारी कर कोतवाल अश्विनी कुमार को तुरंत सस्पेंड किया गया है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
पलिया के कृष्णानगर पटिहन निवासी शिवम गुप्ता (26) पुत्र राजीव गुप्ता ने बुधवार की देर शाम गौरीफंटा कोतवाली पहुंचकर आग लगा ली। युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पलिया लाया गया। यहां युवक ने बताया कि वह बनगवां से गौरीफंटा बॉर्डर के लिए प्राइवेट टैक्सी चलाने का काम करता है। आरोप है कि गौरीफंटा कोतवाल समेत अन्य टैक्सी माफिया उसे परेशान करके फर्जी केस में फंसाकर जेल भेजने की बात की धमकी दिया करते थे।
आरोप है कि बुधवार को गौरीफंटा कोतवाल ने उसकी टैक्सी भी कोतवाली लाकर सीज कर दी, जिससे वह काफी परेशान था और कोतवाली पहुंचने के बाद भी उससे अभद्रता की गई। जिससे आहत होकर उसने पेट्रोल डालकर अपने को आग लगा ली। आग लगाने के बाद कोतवाली स्टाफ के साथ ही अन्य लोगों ने किसी तरह से आग बुझाने के बाद युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पलिया भर्ती कराया। यहां प्राथमिक इलाज के बाद युवक को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।
चिकित्सकों की मानें तो युवक करीब 85 प्रतिशत जला हुआ था। घटना के बाद एसडीएम डॉ. अमरेश कुमार व सीओ संजय नाथ तिवारी पुलिस बल के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पलिया आ पहुंचे और पीड़ित का पूरा वीडियो बयान दर्ज किया। काफी देर तक अस्पताल में गहमागहमी का माहौल बना रहा।
पीड़ित ने पुलिस पर पक्षपात का आरोप लगाया है। लेकिन, अभी तक उच्चाधिकारियों तक ऐसी कोई शिकायत नहीं की गई है। घटना की गंभीरता को देखते हुए मामले में तत्काल प्रभाव से कोतवाल को सस्पेंड किया गया है। मामले की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। -संजीव सुमन, एसपी

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)