आजमगढ़: डीएम ने आरती कर लिया तमसा सफाई का संकल्प

Youth India Times
By -
0

कहा-तमसा नदी की सफाई की बनाई जाएगी योजना, अभियान चलाकर होगा काम

सीएम योगी के शपथ ग्रहण को लेकर शिव सेवा समिति द्वारा गौरीशंकर घाट पर आयोजित किया गया था कार्यक्रम
आजमगढ़। योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री पद के शपथ ग्रहण को लेकर जहां प्रदेश के हर जिले और तहसीलों में उत्साह रहा वहीं शिव सेवा समिति द्वारा गौरीशंकर घाट पर तमसा आरती कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी आमंत्रित किये गये थे। डीएम अमृत त्रिपाठी ने तमसा नदी के तट पर गौरी शंकर घाट पर आयोजित आरती एव दीप प्रज्वलन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में भाग लिया। जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने तमसा नदी की साफ सफाई एवं पुर्णाेद्धार कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए। तमसा नदी पर कार्य करने वाले राकेश पांडेय से तमसा नदी की सफाई के लिए जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश दिया। नदी को किस किस कारण से नुकसान हो रहा है, इसके लिए छोटे-छोटे वीडियो क्लिप बनाकर प्रचार-प्रसार कराया जाए तथा अधिक से अधिक लोगों से अपील किया जाए कि नदी को गंदा ना करें तथा प्लास्टिक को नदी में ना फेंके।


जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लान तैयार करने का निर्देश दिया। इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा हर संभव मदद प्रदान भी की जाएगी। इसके साथ ही गौरी शंकर घाट पर एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाए, जिससे तमसा नदी जनपद जिस जिस गांव से गुजरती है, वहां के ग्राम प्रधानों को बुलाया जाए और ग्राम प्रधानों को जागरूक किया जाए कि अपने क्षेत्र से गुजरने वाली तमसा नदी की सफाई मनरेगा से कराना सूचित करें। जिस दिन प्रधानों को यहां इकट्ठा किया जाए, उस दिन वह अपने यहां की गौशाला से 100 गोबर के दिए लेकर आए और एक भव्य आरती का कार्यक्रम आयोजित करें। तमसा नदी की यात्रा का एक प्लान तैयार करें तथा तमसा नदी यात्रा के दौरान जहां शाम हो जाती है तो वहां के नजदीकी गांव में रुककर भव्य कार्यक्रम का आयोजन करें एवं तमसा नदी के संरक्षण व बचाव के लिए लोगों को जागरूक करें। इस कार्यक्रम का मुख्य मकसद लोगों को तमसा नदी को लेकर जागरूकता फैलाना है।
शिव सेवा समिति की ओर से व्यवस्थापक संरक्षक पंकज पाण्डेय, संजय मिश्रा, अमर मिश्रा, दीपक सोनी, प्रवीण चौधरी, अंजलि सिंह, प्रज्ञा सिंह, मंटू सेठ, बब्लू वर्मा, प्रगति मिश्रा, राहुल वर्मा, दिवान निषाद व अन्य स्थानीय कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)