प्रेम विवाह का खौफनाक अंजाम, लड़के के पिता की गड़ासे से काटकर हत्‍या

Youth India Times
By -
0


कुशीनगर। कुशीनगर के पटहेरवा थाना क्षेत्र के गांव अमरवा बुजुर्ग के रामप्रवेश पासवान की हत्या की गुत्थी सुलझाते हुये पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक रामप्रवेश की हत्या उसके लड़के द्वारा सगे पट्टीदार की लड़की से प्रेम विवाह कर लेने की वजह से हुई।
पुलिस ने बताया कि मृतक रामप्रवेश का लड़का मार्कंडेय प्रसाद उसके सगे पट्टीदार श्रीकांत पासवान की लड़की को लेकर तीन साल पूर्व फरार हो गया था। बाद में विवाह करके गांव आ गया। दोनों एक साथ रहते थे। इसके बाद से ही दोनों के परिवार में रंजिश बढ़ती गयी। दोनों परिवार हमेशा छोटी छोटी बात पर आपस में भिड़ते रहते थे। घटना के एक माह पूर्व आरोपित श्रीकांत पासवान की पौत्री की शादी तय हुई थी। वह शादी कट गई। कारण यह बताया गया कि उसकी बेटी ने मार्कंडेय प्रसाद से प्रेम विवाह किया है।
शादी कटने से श्रीकांत पासवान का परिवार बहुत विचलित हो गया था तथा इस मामले का जिम्मेदार रामप्रवेश पासवान व उसके लड़के को मानने लगा। इनको सबक सिखाने के लिये हत्या का मन बना लिया। पुलिस का दावा है कि उनके इस काम मे गांव के ही योगेंद्र राय ने साजिश रची तथा तय योजना के अनुसार जब राम प्रवेश पासवान सरस्वती पूजा से लौटा तो सचिदानन्द व उसका लड़का सुमित कुमार, श्रीकांत पासवान व रामाशीष ने उसको गांव बाहर पकड़ लिया तथा गड़ासे से उसके गर्दन व चेहरे पर वार कर हत्या कर उसकी हत्या कर दी। उसकी साइकिल सड़क के किनारे फेंक दी तथा गड़ासे को घटना से थोड़ी दूरी पर स्थित गन्ना के खेत मे फेंक कर फरार हो गये।
पुलिस ने योगेंद्र राय, सच्चिदानन्द पासवान व रामाशीष प्रसाद को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो इन लोगों ने जुर्म कबूल कर लिया। इनकी निशानदेही पर हत्या के लिए प्रयुक्त गड़ासा को गन्ने के खेत से बरामद कर लिया है। पुलिस ने योगेंद्र राय, रामाशीष व सच्चिदानन्द को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)