आज़मगढ़ : उप्र में लाइफ लाइन अस्पताल को डायमंड पुरस्कार

Youth India Times
By -
0


वर्ल्ड स्ट्रोक अर्गनाइजेशन ने किया सम्मानित
आजमगढ़। स्वास्थ्य के मामले में जिले का लाइफ लाइन अस्पताल जीवन बचाने के मामले में वास्तव में लाइफ सेवर बन गया है। ब्रेन स्ट्रोक जैसी घातक बीमारी से मरीजों को बचाने के मामले में लाइफ लाइन अस्पताल को विश्व पक्षाघात संगठन ( वर्ल्ड स्ट्रोक अर्गनाइजेशन) ने डायमंड पुरस्कार देकर सम्मानित किया है।
गुरूवार को लाइफ लाइन हास्पिटल के न्यूरो सर्जन डा. अनूप सिंह यादव ने कहा कि इस संगठन ने भारत के 11 अस्पतालों को इस बीमारी में बेहतर कार्य करने के लिए चयनित कर उन्हें गोल्ड, प्लेटिनियम और डायमंड पुरस्कार दिया है। लेकिन देश के उत्तर प्रदेश से सिर्फ लाइफ लाइन इसमें शामिल किया गया और वर्ल्ड स्ट्रोक ऑर्गनाइजेशन ने अस्पताल को डायमंड पुरस्कार से सम्मानित भी किया।
उन्होंने कहा कि इससे पूर्व लाइफ लाइन को उत्तर प्रदेश सरकार ने बेहतर स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने पर वर्ष 2021 में हेल्थ सेक्टर में बेहतर सेवा करने के लिए उद्यमी पुरस्कार देकर सम्मानित किया था। इसीक्रम में वर्ष 2019 में एसोसिएशन ऑफ हेल्थ केयर प्रोवाइडर ऑफ इंडिया (एएचपीआई) अवार्ड दिया था, वर्ष 2020 में दुबारा यह अवार्ड लाइफ लाइन को मिला। वर्ष 2022 में वर्ल्ड स्ट्रोक ऑफ ऑर्गनाइजेशन ने लाइफ लाइन को पक्षाघात बीमारी में उतकृष्ट कार्य करने पर डायमंड पुरस्कार से सम्मानित किया है।
इस तरह से बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने के मामले में लाइफ लाइन लगातार चार वर्षों से पुरस्कृत होता आ रहा है। बताते चले कोविड-19 के डेल्टा की लहर में लाइफ लाइन से 90 फीसदी मरीजो को क्योर करने का काम किया है। इस तरह से कहना गलत नही होगा कि लाइफ लाइन अस्पताल उत्तर प्रदेश की प्रथम स्ट्रोक केयर यूनिट के साथ साथ न्यूरो सर्जरी के लिए देश और दुनिया के चुनिंदा अस्पतालों में शुमार हो गया है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)