मुख्तार अंसारी के प्रतिनिधि अंगद यादव की जमानत अर्जी हाईकोर्ट ने की मंजूर

Youth India Times
By -
0

लखनऊ। मऊ के विधायक मुख्तार अंसारी के प्रतिनिधि आनंद यादव की जमानत अर्जी इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मंजूर कर ली है। कोर्ट ने दो जमानतदारों के साथ निजी मुचलके पर रिहा करने का आदेश दिया है। हालांकि, कोर्ट ने जमानत देते आरोपी पर कुछ शर्तें भी तय की है। यह आदेश न्यायमूर्ति कृष्ण पहल ने आनंद यादव की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिया है।
बता दें कि विधायक प्रतिनिधि पर 30 लाख रुपये की राजस्व ठगी का आरोप है। मामले में याची के पिता को भी सह अभियुक्ता बनाया गया है। याची पर आईपीसी की धारा 419, 420, 467, 468, 471 और 120बी के तहत मऊ जिले के सराय लखंसी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।
याची के अधिवक्ता ने कोर्ट में तर्क दिया कि वह बेकसूर है और उसे राजनीतिक द्वेष वश फंसाया जा रहा है ताकि उसे अनावश्यक रूप से परेशान किया जा सके और उसे प्रताड़ित किया जा सके। आवेदक 28 जून 2021 से ही जेल में बंद है। यदि आवेदक को जमानत पर रिहा किया जाता हैए तो वह जमानत की स्वतंत्रता का दुरुपयोग नहीं करेगा। जवाब में अभियोजन पक्ष से अपर महाधिवक्ता विनोद कांत और शासकीय अधिवक्ता मयंक मिश्रा ने जमानत अर्जी का विरोध किया।
कहा कि आवेदक के खिलाफ आरोप पत्र पहले ही प्रस्तुत किया जा चुका है और उसके खिलाफ पर्याप्त मौखिक और दस्तावेजी सबूत हैं। पिता और पुत्र की जोड़ी ने स्थानीय एमएलए की मिलीभगत से सरकारी खजाने का पैसा हड़प लिया है। याची विधायक मुख्तार अंसारी का प्रतिनिधि भी रहा है। लेकिन, कोर्ट ने गुणदोष पर विचार किए बिना शर्तों केसाथ याची को जमानत पर रिहा करने का आदेश दे दिया।

Tags:

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)