आजमगढ़: अनुप्रिया पटेल ने सपा से गठबन्धन पर दिया जवाब, देखें वीडियो

Youth India Times
By -
0

आजमगढ़। यूपी विधानसभा चुनाव करीब आने के साथ ही जहां वार पलटवार तेज हो रहे हैं, वहीं गठबंधनों को लेकर भी जोर आजमाइश हो रही है। अभी तक सबसे ज्यादा दलों का गठबंधन समाजवादी पार्टी के साथ हो चुका है। इसी बीच, अनुप्रिया पटेल वाले अपना दल का सपा से गठबंधन की चर्चा भी तैर रही हैं। हालांकि अपना दल (एस) की अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने स्पष्ट किया कि समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ उनकी पार्टी के गठबंधन की बातें मात्र कोरी अफवाहें हैं।

रविवार को आजमगढ़ में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आई अनुप्रिया पटेल ने कहा कि अपना दल ने पिछले तीन चुनाव भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहें हैं। उन्होंने सपा से गठबंधन की चर्चा से जुड़े पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा के आगामी चुनाव में भी अपना दल और भाजपा के बीच चौथी बार गठबंधन को लेकर बातचीत चल रही है। उन्होंने कहा कि सपा से गठबंधन की बात मात्र कोरी अफवाहें हैं।
उल्लेखनीय है कि हाल ही में अनुप्रिया पटेल की मां कृष्णा पटेल ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात कर उनकी अगुवाई वाले अपना दल के गुट का सपा से गठबंधन होने की बात कही थी। हालांकि अपना दल के दोनों गुट वैचारिक स्तर पर एक दूसरे के विरोधी हैं और अलग अलग चुनाव लड़ते हैं। चुनाव में उनकी पार्टी की रणनीति के सवाल पर अनुप्रिया ने कहा कि अपना दल (एस) सामाजिक न्याय और भाजपा सरकार के विकास कार्य के मुद्दे के साथ चुनाव में जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार के साढ़े चार साल के कार्यकाल में प्रदेश का बहुत विकास हुआ है।
बता दें कि अनुप्रिया पटेल फिलहाल मोदी सरकार में राज्यमंत्री हैं। 2014 में सांसद बनने के बाद उन्हें मंत्री बनाया गया था। 2017 में अनुप्रिया पटेल ने भाजपा के साथ गठबंधन कर विधानसभा का चुनाव लड़ा था। 2019 में भी वह भाजपा के साथ लोकसभा चुनाव में उतरीं और मिर्जापुर से जीत भी हासिल की लेकिन मंत्री नहीं बनाई गईं। कुछ समय पहले ही अनुप्रिया पटेल को दोबारा मंत्री बनाया गया है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)