कोरोना को लेकर सीएम योगी ने सरकारी अस्पताल को जारी किये आदेश

Youth India Times
By -
0

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुंदेलखंड के झांसी, महोबा, चित्रकूट आदि जिलों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा के लिए सरकारी अस्पतालों में बेडों की संख्या 100 से 200 करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि कोविड संक्रमण से बचाव और उपचार की व्यवस्थाओं को निरंतर प्रभावी बनाए रखा जाए। कोविड प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित कराया जाए। प्रदेश में 24 घंटों में कोरोना के 23 नए मामले सामने आए और 15 व्यक्तियों को डिस्चार्ज किया गया। प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 211 है।
मुख्यमंत्री ने मंगलवार को सरकारी आवास पर बैठक में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के दौरान कहा कि बुंदेलखंड क्षेत्र के झांसी, महोबा, चित्रकूट आदि जिलों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए नियोजित प्रयास किए जाए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि शीतलहर को ध्यान में रखते हुए सभी जिलों में रैन बसेरों को प्रभावी ढंग से चलाया जाए। रैन बसेरों में स्वच्छता व सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएं। प्रत्येक जिले में प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि कोई खुले में न सोए। खुले में सोने वालों को रैन बसेरे तक पहुंचाया जाए।
सीएम ने सभी धान क्रय केंद्रों पर जरूरी व्यवस्थाएं करने के निर्देश भी दिए। डीएम धान क्रय केंद्रों का निरीक्षण कर यह सुनिश्चित करें कि किसानों को अपनी उपज बेचने में कोई असुविधा न हो। जिलों में तैनात नोडल अधिकारी पूरी तरह सक्रिय रहें। कृषि उत्पादन आयुक्त भी धान खरीद और भुगतान की प्रतिदिन समीक्षा करेंगे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)