आजमगढ़: पुरानी पेंशन बहाली को लेकर सड़कों पर उमड़ा शिक्षकों का हुजूम

Youth India Times
By -
0


सरकारों को हमारी बुढ़ापे की लाठी पुरानी पेंशन योजना की बहाली करनी ही होगी-सुरेन्द्र प्रताप सिंह
पेंशन मामले में खुद को ठगा और लाचार महसूस कर रहा है शिक्षक-वेदपाल सिंह
आजमगढ़। पुरानी पेंशन बहाली को लेकर आज शिक्षकों का हुजूम सड़कों पर उतर आया। हजारों की संख्या में शिक्षकों ने नारेबाजी करते हुए पुरानी पेंशन बहाली को लेकर प्रदर्शन किया। शिक्षकों ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली तक संघर्ष जारी रहेगा। ‘जो पुरानी पेंशन बहाली की बात करेगा वही देश पर राज करेगा जैसे नारों के साथ आज उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के आहवान पर आजमगढ़ के हजारों शिक्षकों ने डीएवी कालेज के मैदान में जुटकर पुरानी पेंशन, वेतन विसंगति, पदोन्नति, कैसलेस बीमा सहित अनेक मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया।

धरने को सम्बोधित करते हुए जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि अब वह समय दूर नहीं जब सरकारों को हमारी बुढ़ापे की लाठी पुरानी पेंशन योजना की बहाली करनी ही होगी। अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ के आहवान पर आज प्रदेश के हर जनपद पर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ धरना प्रदर्शन और ज्ञापन का कार्यक्रम रखा गया है।
धरने को सम्बोधित करते हुए पूर्व प्रदेश महामंत्री वेदपाल सिंह एवं महामंत्री उमाशंकर सिंह ने कहा कि सांसद, विधायक, मंत्री अपने लिए पुरानी पेंशन योजना बनाए हुए हैं और शिक्षक कर्मचारियों को बुढ़ापे में शेयर बाजार के खिलाड़ियों के हवाले कर मात्र कारपोरेट के लाभ के लिए कार्य कर रहे हैं। जिसे शिक्षकों का बुद्धिजीवी समाज बखूबी समझ रहा है। अच्छा खासा वेतन पाने वाला शिक्षक नयी पेंशन योजना के कारण रिटायरमेंट के बाद जब पेंशन की बात आ रही है तो खुद को ठगा और लाचार महसूस कर रहा है।
जिलामंत्री जितेन्द्र कुमार राय ने कहा कि आर-पार की लड़ाई लड़ने के लिए सभी शिक्षक साथी कमर कस चुके हैं। हमारे मुख्यमंत्री जब विपक्ष में होते है तो पुरानी पेंशन योजना की बहाली के लिए प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर मांग करते हैं कि पुरानी पेंशन बहाल की जाय और जब सत्ता में आते हैं तो भूल जाते हैं, अब यह नहीं चलने वाला है।
धरने को सम्बोधित करने वालों में रामबचन यादव, मंजू राय, डा0 चन्द्रभान सिंह, प्रमोद लाल, अमित राय, राजेन्द्र यादव, केदार वर्मा, अवधराज सिंह, अनिल सिंह, अजय सिंह, राजेश सिंह, रनंजय सिंह, अरविन्द सिंह, हरिप्रसाद सिंह सहित सभी ब्लाक अध्यक्ष, मंत्री शामिल रहे। धरने की अध्यक्षता श्यामप्यारे यादव ने किया। धरने में प्रमुख रूप से कृपाशंकर राय, सुधीर निगम, संतोष राय, शिवप्रकाश चौबे, विवेक सिंह, रामबदन यादव, विनोद सोनकर, देवेन्द्र सिंह, राकेश सिंह, राकेश सिंह, जितेन्द्र सोनी, संजय सिंह, हरेन्द्र यादव, पीएन सिंह, सुनीता सिंह, ब्रजेश राय, सुधीर सिंह, जंगबहादुर सिंह, मनीष त्रिपाठी, विवेक सिंह, भूपेन्द्र मिश्रा, कृष्णानन्द विश्वकर्मा सहित हजारों शिक्षक शिक्षिकाएं मौजूद रही।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)